उन्हें क्या कहा गया होगा ? साउथ अफ्रीका सीरीज से शिवम दुबे को ड्रॉप करने पर उठे सवाल

New Zealand v India - T20: Game 5
New Zealand v India - T20: Game 5

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज से शिवम दुबे (Shivam Dube) को ड्रॉप किए जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने चयनकर्ताओं के इस फैसले को गलत बताया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक शिवम दुबे को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब उन्हें टीम से ही ड्रॉप कर दिया गया है।

शिवम दुबे को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान एक भी मुकाबले के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका टूर के लिए जो भारतीय टीम चुनी गई, उसमें से शिवम दुबे को बाहर कर दिया गया। वो ना तो वनडे टीम का हिस्सा हैं और ना ही टी20 टीम में हैं।

शिवम दुबे का चयन ना होने पर आकाश चोपड़ा ने जताई हैरानी

आकाश चोपड़ा ने शिवम दुबे को ड्रॉप करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा,

कई बार कुछ खिलाड़ियों और सेलेक्शन को लेकर आपको हैरानी होती है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए शिवम दुबे का चयन किया था लेकिन उन्हें एक भी मैच में खिलाया नहीं। अब वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ 17 सदस्यीय टीम में भी नहीं हैं। किसी खिलाड़ी को आप इसके बारे में कैसे बताएंगे ?

आपको बता दें कि शिवम दुबे को भविष्य के ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन वो इंडियन टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। भारतीय टीम में स्पेशलिस्ट ऑलराउंडर के तौर पर केवल हार्दिक पांड्या ही हैं। हालांकि इंजरी की वजह से वो ज्यादातर मैचों में नहीं खेल पाते हैं और इसी वजह से टीम इंडिया को कई बार नुकसान भी उठाना पड़ता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता