Create

आकाश चोपड़ा ने बताया कि भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच के लिए क्या बदलाव करना चाहिए

आकाश चोपड़ा ने स्पिनर को ड्रॉप करने की बात कही है
आकाश चोपड़ा ने स्पिनर को ड्रॉप करने की बात कही है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बताया है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को जोहांसबर्ग में होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए कौन-कौन से बदलाव अपनी टीम में करने चाहिए। उनके मुताबिक भारत को शायद इस मैच में स्पेशलिस्ट स्पिनर की जरूरत ना पड़े और वो चार स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ ही उतर सकते हैं।

भारतीय टीम ने सेंचूरियन टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर खिलाया था। इसके अलावा टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी। कुल मिलाकर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में पांच गेंदबाज शामिल थे।

वॉडरर्स में पांच गेंदबाजों की जरूरत नहीं है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम इंडिया बिना किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर के मैदान में उतर सकती है। उन्होंने कहा कि वांडरर्स की पिच पर टीम सिर्फ तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहेगी। उन्होंने कहा,

वांडरर्स की पिच को दुनिया की सबसे तेज पिचों में से एक माना जाता है। ऐसे में क्या भारत को अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना चाहिए ? मेरे हिसाब से बदलाव होना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको शायद स्पेशलिस्ट स्पिनर की जरूरत ना पड़े। आप सिर्फ चार तेज गेंदबाजों के साथ भी उतर सकते हैं, क्योंकि यहां पर पांच गेंदबाजों की जरूरत नहीं है। विरोधी टीम की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं है और आपकी भी बल्लेबाजी फॉर्म में नहीं है। आपको 20 विकेट चटकाने के लिए पांच गेंदबाजों की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम पहला टेस्ट मुकाबला जीत चुकी है और दूसरा टेस्ट मैच सोमवार से जोहांसबर्ग में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम कर सकती है। भारत ने अभी तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल नहीं की है लेकिन इस बार उनके पास सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...