Create

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ के इंग्लैंड जाने से श्रीलंका दौरे पर नहीं पड़ेगा असर- आकाश चोपड़ा

सूर्यकुमार यादव (फोटो-गूगल)
सूर्यकुमार यादव (फोटो-गूगल)

श्रीलंका (Sri Lanka) और भारत (India) के बीच होने वाला दूसरा टी20 मैच क्रणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित होने की वजह से स्थगित करना पड़ा। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में टी20 सीरीज में भारतीय टीम से दो खिलाड़ी कम हो जाएँगे। आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है।

आकाश चोपड़ा ने ESPN पर बातचीत में कहा कि अगर वे (शॉ और सूर्यकुमार) उपलब्ध हैं तो मुझे नहीं लगता कि आपको बदलाव करने की जरूरत है क्योंकि आपने अभी तक सीरीज नहीं जीती है। यदि वे उपलब्ध नहीं हैं, तो आपके पास तीन विकल्प हैं। देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़ और नितीश राणा। आप इन तीनों में से कोई भी दो खिलाड़ी खिला सकते हैं। आईपीएल में खेलने के बाद उनके पास काफी अनुभव है।

आकाश चोपड़ा का पूरा बयान

चोपड़ा ने आगे कहा कि यह एक संघर्षरत श्रीलंकाई टीम है जिसमें कुछ खिलाड़ी शामिल नहीं हैं इसलिए उनके पास बस इतना ही खेमा है। उन्हें अलग तरह से खेलने की जरूरत होगी और अविष्का फर्नांडो जैसे खिलाड़ियों को बेहतर शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत होगी। असलंका ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन वह अकेले ही सारा काम नहीं कर सकते। इन खिलाड़ियों को ज्यादा जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करनी होगी वरना नतीजा वही होगा।

गौरतलब है कि दूसरा टी20 मैच मंगलवार को खेला जाना था लेकिन क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पांड्या के सम्पर्क में कुल आठ खिलाड़ी आए हैं। उन सभी को अब आइसोलेशन में भेज दिया गया है। बीसीसीआई ने इस बारे में बताया कि खिलाड़ियों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा और बाद में मुकाबले होंगे। बोर्ड ने 28 जुलाई को दूसरा टी20 मैच खेले जाने की बात कही है। वहीँ 29 जुलाई को अंतिम मैच होना तय किया गया है। कुछ और खिलाड़ी संक्रमित पाए जाते हैं, तो भारतीय टीम के लिए यह अच्छी खबर नहीं होगी।

सीरीज में टीम इंडिया ने पहला मैच जीता था और दो मैच बचे हैं। टीम इंडिया का प्रयास यही रहेगा कि दूसरे मैच में ही टी20 सीरीज पर कब्जा जमाया जाए।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment