कई लोगों ने उन्हें हारा हुआ मान लिया था, विराट कोहली को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली इस वक्त काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं
विराट कोहली इस वक्त काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने खराब फॉर्म के बाद जिस तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कई सारे ऐसे लोग थे, जिन्होंने विराट कोहली को हारा हुआ मान लिया था और उन्हें लगता था कि अब कोहली कभी भी वापसी नहीं कर पाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विराट कोहली ने जबरदस्त वापसी की। इसीलिए उन्हें कमबैक किंग कहा जाता है।

दरअसल लगभग तीन साल तक विराट कोहली का फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा था। वो ज्यादा बड़ी पारियां नहीं खेल पा रहे थे। एशिया कप 2022 से उन्होंने फॉर्म में वापसी की थी। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त शतक लगाया था और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। विराट कोहली जब खराब फॉर्म में थे तब उनकी काफी आलोचना की गई थी। यहां तक कि उन्हें टीम से बाहर करने की भी मांग की गई थी। हालांकि कोहली ने जबरदस्त तरीके से फॉर्म में वापसी की और सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया।

विराट कोहली कमबैक किंग हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

विराट कोहली कमबैक किंग हैं। हर कोई फेल होता है लेकिन सबसे जरूरी चीज ये होता है कि आप किस तरह से वापसी करते हैं। विराट कोहली इससे पहले 2011-12 में फ्लॉप हुए थे लेकिन उन्होंने इसके बाद जबरदस्त वापसी की थी। वो आठ से 10 साल तक टॉप रहे। इसके बाद उनके करियर में एक बार फिर उतार आया और काफी समय तक वो शतक नहीं लगा पाए। कुछ मैच भी वो नहीं खेल पाए और तब कई सारे लोगों को लगा कि कोहली का करियर अब खत्म हो चुका है लेकिन इसके बाद एक बार फिर शानदार तरीके से उन्होंने वापसी की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता