Create

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट कोहली और जो रुट के बीच बड़े अंतर के बारे में बताया  

विराट कोहली और जो रुट दोनों ही अपनी टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं
विराट कोहली और जो रुट दोनों ही अपनी टीम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और जो रुट (Joe Root) की इस सीरीज (ENG vs IND) में बल्लेबाजी में अंतर बताते हुए कहा कि विराट कोहली रन बनाने के लिए रास्ते खोज रहे हैं, जबकि जो रूट लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीरीज में जो रूट ने लगातार तीन शतक बनाये हैं, जबकि विराट कोहली अभी तक मात्र एक अर्धशतक लगा पाए और वो भी उन्होंने हेडिंग्ले टेस्ट की आखिरी पारी के दौरान लगाया था। विराट एक बार फिर बाहर जाती गेंदों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं और अभी तक इस सीरीज में 5 बार आउट हुए और हर बार वह विकेट के पीछे ही आउट हुए हैं।

विराट कोहली ने अभी तक इस सीरीज में 24.80 की औसत से 124 रन बनाए हैं जबकि जो रूट में इस सीरीज में 126 से भी ज्यादा की औसत से 507 रन बनाए हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किये गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने दर्शकों के सवालों का जवाब दिया और इस दौरान एक दर्शन ने विराट कोहली और रुट के बीच इस सीरीज में मुख्य अंतर के बारे में पूछा। इसका उन्होंने जवाब दिया:

"रनों में अंतर है। रुट सवा सात सौ रन बना चुके हैं, पता नहीं कहां पहुंच गए, रुक ही नहीं रहे। वह इस समय शानदार लय में हैं। कोहली रन बनाने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। यह आसान नहीं है।"

आकाश चोपड़ा ने यह भी माना कि विराट कोहली के रन ना बना पाने की वजह से उनमें विश्वास की कमी भी दिखाई दे रही है। उन्होंने इस बारे में कहा,

"मुझे लगता है कि आत्मविश्वास से बहुत फर्क पड़ता है, जहां से आप शुरुआत कर रहे हैं। भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज भारत में इंग्लैंड के खिलाफ थी, वे कठिन पिचें थीं, केवल रोहित शर्मा ही एक बल्लेबाज के रूप में अपनी छाप छोड़ पाए थे, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने भी एक-एक शतक लगाया था, इसके बारे में बस इतना ही।"
youtube-cover

नासिर हुसैन ने भी विराट कोहली को दी चेतावनी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी विराट कोहली को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि विराट के लिए इस सीरीज में हालत आसान नहीं होने वाले हैं और स्विंग होने वाली परिस्थितियों में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा हुसैन ने यह भी कहा कि विराट ने हेडिंग्ले में तीसरे दिन इसलिए अच्छी बल्लेबाजी की क्योंकि गेंद पुरानी थी और स्विंग नहीं हो रही थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...