Create

"उसे रन बनाने होंगे" - ऋषभ पंत से बल्ले के साथ प्रदर्शन करने का आग्रह करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

ऋषभ पंत के बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई है
ऋषभ पंत के बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए उनके कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी फॉर्म को अहम बताया है। वह आगामी मैचों में बल्ले के साथ पंत से और योगदान चाहते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने इस सीजन ऋषभ पंत की अनिरंतरता का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अगर कप्तान संघर्ष कर रहा है तो फिर टीम सफलता हासिल नहीं कर पाएगी।

वहीं उन्होंने पंत से कप्तानी में भी सुधार की बात कही है। उन्होंने कहा कि केकेआर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने कुलदीप यादव के चार ओवर न करवाकर गलती की थी।

चोपड़ा ने कहा,

ऋषभ पंत को रन बनाने होंगे। अगर कप्तान अच्छा नहीं करता है, तो चीजें टीम के काम नहीं आने वाली हैं। और अपनी कप्तानी की बात करें तो उन्हें आखिरी मैच में कुलदीप को अपना चौथा ओवर देना चाहिए था। उन्होंने तीन ओवर में चार विकेट लिए थे। यह ऐसा ही है कि जब कोई 99 पर बल्लेबाजी कर रहा हो और आप पारी घोषित कर दें।

इस सीजन पंत के बल्ले से आठ मैचों में 188 रन आये हैं। इस दौरान उनका औसत लगभग 38 का और स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा का है। इससे साफ पता चलता है कि वह अच्छी लय में हैं लेकिन उन्हें अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करना होगा।

दिल्ली की टीम आठ में से चार मुकाबले जीतकर छठवें स्थान पर है। टीम को अपने नौवें मुकाबले में आज लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना करना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा।

youtube-cover

LSG को बहुत अधिक गेंदबाजी विकल्प रखने की जरूरत नहीं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा का मानना है कि दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को अपनी प्लेइंग XI में एक अतिरिक्त बल्लेबाज खिलाना चाहिए। उनके मुताबिक टीम के पास ढेर सारे गेंदबाजी विकल्प हैं और उनमें से किसी को मनीष पांडे या फिर मनन वोहरा के साथ रिप्लेस किया जा सकता है। उन्होंने कहा,

LSG एक बल्लेबाज को कम खिला रही है और एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ जा रही है। उनके लिए नौ गेंदबाजी विकल्प रखने की कोई जरूरत नहीं है। वे अपनी प्लेइंग XI में एक और बल्लेबाज जोड़ सकते हैं। किसी की जगह मनीष पांडे या मनन वोहरा आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment