Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मजबूत भारतीय स्क्वाड चुनने का आग्रह करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

कई मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है
कई मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आगामी पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs SA) के लिए दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के खिलाफ खिलाफ भारत अपनी दूसरी टीम नहीं चुन सकता। प्रोटियाज टीम भारत के खिलाफ 9 जून टी20 सीरीज का आगाज करेगी।

दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है और स्क्वाड में सभी प्रमुख खिलाड़ियों को चुना गया है तथा कप्तानी की जिम्मेदारी टेम्बा बवुमा को सौंपी गई है। वहीं एनरिक नॉर्टजे को भी चुना गया है। इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल को भी शामिल किया गया है तथा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 में खेलने वाले युवा ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार राष्ट्रीय टीम में चुना गया है।

चोपड़ा के मुताबिक सीरीज जीत के लिए भारत को अपने चोटिल खिलाड़ियों के अलावा अन्य सभी टॉप खिलाड़ियों को चुनना पड़ेगा। उन्होंने कहा,

अगर आप सोच रहे थे कि इस सीरीज के लिए नई टीम बनाई जा सकती है और इंग्लैंड दौरे से पहले जून को हल्के में लें, तो जरा फिर से सोचें। दक्षिण अफ्रीका ने अब भारत के हाथ बांध दिए हैं और एक सामान्य टीम के खिलाफ सीरीज जीत जाएगी। भारत को लगभग सभी को खिलाना है। इसलिए चयनकर्ताओं से एक गुजारिश है कि अगर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को आराम की जरूरत नहीं है तो अपने मुख्य खिलाड़ियों को भी आराम न दें। अगर आप इसे हल्के में लेते हैं तो आप घर में सीरीज गंवा देंगे।

आपको बता दें कि भारत के ज्यातर प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक चयनकर्ता इंग्लैंड दौरे से पहले अपने टॉप खिलाड़ियों को आराम देना चाहते हैं और इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर युवाओं को आजमाने की योजना चल रही है।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने अपने बेहतरीन टीम चुनी है और उनकी टीम में आईपीएल खेल रहे सभी टॉप खिलाड़ियों को स्क्वाड में चुना गया है। ऐसे में भारत के लिए सीरीज आसान नहीं रहने वाली।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...