केएल राहुल को T20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए IPL 2024 में करना होगा खास काम, पूर्व खिलाड़ी ने दिया अहम सुझाव

केएल राहुल ने काफी लम्बे समय से T20I मुकाबला नहीं खेला
केएल राहुल ने काफी लम्बे समय से T20I मुकाबला नहीं खेला

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने IPL 2024 से पहले केएल राहुल (KL Rahul) को अहम सुझाव दिया है। चोपड़ा का मानना है कि राहुल को अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, ताकि वह जून में होने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय स्क्वाड में अपनी जगह बना सकें।

केएल राहुल आईपीएल में ओपनिंग करते हैं लेकिन उनके पास भारतीय टी20 स्क्वाड में जगह बनाने का एकमात्र विकल्प मध्यक्रम में खेलना है। राहुल ने 2022 के वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है। उनके साथ-साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी अफगानिस्तान सीरीज के पहले तक नहीं खेला था लेकिन इन दोनों दिग्गजों की वापसी हो चुकी है, जबकि राहुल को मौका नहीं मिला था।

भारतीय टॉप ऑर्डर में कई सारे विकल्प मौजूद हैं, जिसमें यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल जैसे युवा सितारें भी शामिल हैं। ऐसे में चोपड़ा ने तर्क दिया कि राहुल के पास टी20 टीम में वापस आने का एकमात्र मौका मध्यक्रम में स्थान सुरक्षित करना है। चोपड़ा ने आगे कहा है कि केएल राहुल के मध्यक्रम में जाने से एलएसजी को कोई नुकसान नहीं होगा।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किये गए वीडियो में केएल राहुल को लेकर कहा,

आप केएल राहुल को नंबर 4 पर देख सकते हैं। अगर वह वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं, तो उन्हें शायद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। आप दीपक हूडा, आयुष बदोनी और प्रेरक मांकड़ में से किसी एक को नंबर 3 पर खेलते हुए देख सकते हैं। काम पूरा करने के लिए उनके पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। नंबर 4 के बाद, उनके पास निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस और आयुष बदोनी के साथ क्रुणाल पांड्या हैं। अचानक आपको बल्लेबाजी में काफी गहराई नजर आती है। इसलिए उन्होंने एक बहुत अच्छी टीम तैयार की है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar