"वह क्रिस जॉर्डन की तुलना में 10-15 गुना अधिक प्रभावी दिखा है" - पूर्व खिलाड़ी ने CSK से की गेंदबाजी विभाग में बदलाव की मांग

क्रिस जॉर्डन का प्रदर्शन सवालों के घेरे में हैं
क्रिस जॉर्डन का प्रदर्शन सवालों के घेरे में हैं

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2022 के आगामी मैचों के लिए चेन्नई सुपर किंग्स से क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) की जगह ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorious) को खिलाने का आग्रह किया है। डेथ स्पेशलिस्ट माने जाने वाले जॉर्डन पिछले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए थे और अपनी टीम की हार का कारण बने थे। उन्होंने 3.5 ओवर की गेंदबाजी में बिना कोई विकेट लिए 58 रन खर्च किये थे।

ड्वेन प्रिटोरियस को शुरूआती दो मैचों में मौका मिला और उन्होंने काफी प्रभावित किया था लेकिन बाद में उन्हें जॉर्डन से रिप्लेस कर दिया गया।

21 अप्रैल को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई की टीम चिर- प्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने सीएसके से गेंदबाजी विभाग में एक बदलाव का आग्रह करते हुए कहा,

सीएसके से आग्रह है कि कृपया ड्वेन प्रिटोरियस को खिलाएं। उसने जितने भी मैच खेले सभी में अच्छा प्रदर्शन किया, फिर भी उसे बाहर कर दिया गया। वह एक मध्यम गति का धीमा गेंदबाज है लेकिन बहुत प्रभावी है। वह अब तक क्रिस जॉर्डन से 10-15 गुना ज्यादा प्रभावशाली नजर आया है। जॉर्डन के आईपीएल के आंकड़े बहुत खराब हैं, तो क्यों न उसे जाने दिया जाए।

प्रिटोरियस ने शुरूआती दो मैचों में आठ से भी कम की इकॉनमी रेट से चार विकेट चटकाए थे। वहीं जॉर्डन ने चार मैचों में महज दो विकेट ही चटकाए हैं और उनका इकॉनमी रेट भी 10 से ज्यादा का है।

मुंबई की गेंदबाजी के सामने चेन्नई की बल्लेबाजी बेहतर है - आकाश चोपड़ा

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि इस विभाग में टीम के लिए कुछ सकारात्मक चीजें हैं। उन्होंने कहा,

सीएसके के लिए अच्छी बात यह है कि बल्लेबाजी में फॉर्म है। उनके पास रॉबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, शिवम दुबे और अंबाती रायडू हैं। मैं काफी स्ट्राइकिंग की उम्मीद कर रहा हूं। उनके पास पार स्कोर से ज्यादा बनाने की क्षमता है। मुंबई इंडियंस की कमजोर गेंदबाजी के खिलाफ, उनकी बल्लेबाजी अच्छी होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now