विराट कोहली टी20 मैचों में रोहित शर्मा के साथ करें ओपन, पूर्व क्रिकेटर ने दी चौंकाने वाली सलाह

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टी20 क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) को ओपन करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले से विराट कोहली वापसी कर रहे हैं और ऐसे में इस मैच से ही उन्हें ओपन करना शुरु कर देना चाहिए। आकाश चोपड़ा ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पावरप्ले में ज्यादा रन बनाने के चांस रहेंगे और इसी वजह से कोहली को उस दौरान खेलना चाहिए।

विराट कोहली की अगर बात करें तो वो आईपीएल में अपनी टीम आरसीबी के लिए ओपन करते हैं। उन्होंने आईपीएल में ओपनिंग करते हुए काफी सफलता हासिल की है। हालांकि इंडियन टीम की तरफ से वो तीसरे नंबर पर खेलते हैं।

पावरप्ले में विराट कोहली काफी रन बना सकते हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक विराट कोहली पावरप्ले में ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में कहा,

अगर आप पूरे वर्ल्ड कप को देखें तो विराट कोहली का एक खेलने का तरीका है। जब वो अपने इस टेंपलेट को फॉलो करते हैं तो फिर उन्हें काफी सफलता मिलती है। यहां तक कि टी20 में भी बहुत कम ऐसा होता है कि वो पहली गेंद से ही चौके-छक्के लगाना शुरु कर दें। वो अपना पूरा समय लेते हैं। अगर उन्हें 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाना है तो फिर वो पावरप्ले में ऐसा करते हैं। न्युयॉर्क और वेस्टइंडीज में पिचें ऐसी होंगी कि पहले छह ओवर में रन बनाने के ज्यादा चांस रहेंगे। इसलिए यही सही होगा कि शुरुआत से ही रोहित शर्मा और विराट कोहली एकसाथ बैटिंग करें। अगर आपको टेंपलेट फॉलो करना है तो अभी से शुरु कर दीजिए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पास इस वक्त ओपनिंग के कई सारे विकल्प हैं और ऐसे में देखने वाली बात होगी कि विराट कोहली ओपन करते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता