Create
Notifications

भारत-पाकिस्तान के बीच और अधिक मैच आयोजित कराने को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

भारत और पाक के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आखिरी बार मुकाबला देखने को मिला था
भारत और पाक के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आखिरी बार मुकाबला देखने को मिला था
Prashant Kumar
visit

पिछले कुछ सालों से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला (IND vs PAK) बस आईसीसी (ICC) इवेंट्स में ही देखने को मिलता है और इसके अलावा एशिया कप में भी दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ नजर आते हैं। हालांकि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज 2012 में देखने को मिली थी और तब से आयोजन नहीं हुआ है। इस बीच दोनों देशों के बीच कम मुकाबलों को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान आमिर सोहेल (Aamer Sohail) ने भी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने प्रशंसकों से हमदर्दी जताई है।

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए सोहेल ने राजनीतिक संघर्षों को खेल से दूर रखने के आईसीसी की नीति से सहमति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में प्रशंसक भारत और पाकिस्तान के बीच और मुकाबले देखने के हक़दार हैं। सोहेल ने कहा,

आईसीसी इस बात पर जोर देता रहता है कि जहां तक क्रिकेट का सवाल है राजनीति को शामिल नहीं किया जाना चाहिए और मैं इससे सहमत हूं। भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतियोगिता हमेशा दुनिया भर में वह एन्टिसिपेशन लाती है। क्रिकेट प्रशंसक इससे वंचित हैं।

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को पहली बार वर्ल्ड कप में हराया। 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने बिना कोई विकेट खोये लक्ष्य हासिल किया और भारतीय टीम को दस विकेट से मात दी।

रोहित शर्मा कप्तानी के लिए अच्छी पसंद हैं - आमिर सोहेल

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ रोहित शर्मा का अनुभव टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होगा। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम में चयन को डोमेस्टिक क्रिकेट को आधार बनाने की बात कही। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा एक कप्तान के रूप में एक अच्छी पसंद हैं। उनकी बल्लेबाजी कप्तानी से प्रभावित नहीं होती है। बेशक, आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका अनुभव मदद करेगा। आईपीएल नए खिलाड़ियों की खोज में मदद करता है और उन्हें कैमरे के सामने सहज बनता है। लेकिन मेरा मानना है कि आईपीएल के प्रदर्शन को टेस्ट टीम में चयन का मानदंड नहीं होना चाहिए, यह केवल प्रथम श्रेणी क्रिकेट पर आधारित होना चाहिए।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now