पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद भारत के पिचों की हुई तारीफ, दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ (Photo Credit - ICC)
पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ (Photo Credit - ICC)

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Pak vs Aus) के बीच कराची में खेला गया दूसरा टेस्ट मुकाबला भी ड्रॉ हो गया है। हालांकि एक समय पाकिस्तानी टीम मुकाबला हार भी सकती थी लेकिन कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जबरदस्त पारियों की बदौलत टीम ने मैच बचा लिया। वहीं एक और मुकाबला ड्रॉ होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आकिब जावेद ने पिचों पर निशाना साधा है। उन्होंने इस मामले में भारतीय पिचों की तारीफ की और कहा कि उनसे सीख लेना चाहिए।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला भी ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। वहीं उस पिच के ऊपर आईसीसी ने भी कार्रवाई की थी और एक डीमेरिट प्वॉइंट दिया था। सबको उम्मीद थी कि कराची टेस्ट मैच में रिजल्ट निकलेगा। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और ये मैच भी ड्रॉ हो गया।

हमें भारत से सीख लेनी चाहिए कि पिच कैसे बनाई जाती है - आकिब जावेद

लगातार दो मुकाबले ड्रॉ होने से आकिब जावेद खुश नहीं हैं और उन्होंने इसके लिए पिचों को जिम्मेदार ठहराया है। उनके मुताबिक पाकिस्तान को भारतीय पिच क्यूरेटर्स से सीख लेनी चाहिए कि किस तरह से वो अपने यहां पिच तैयार करते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

कहीं और पर क्यों जाएं। मैं ये कहूंगा कि मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई के क्यूरेटर्स से सीख लें कि कैसे वो स्पिनिंग पिचें तैयार करते हैं जिस पर भारतीय स्पिनर्स को मदद मिलती है। मैं हैरान हूं कि पाकिस्तान अभी तक पूरी तरह से टर्निंग ट्रैक नहीं बना पाया है, जिससे हमारे स्पिनर्स को थोड़ी मदद मिले।"

आपको बता दें कि लगातार दो टेस्ट मुकाबले ड्रॉ होने के बाद अब पाकिस्तानी फैंस चाहेंगे कि तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच का नतीजा निकले। अभी तक सीरीज किसी के भी पक्ष में नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now