अगर मैं इस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा होता तो खेलने से मना कर देता, पूर्व गेंदबाज की चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

आजम खान का प्रदर्शन सीरीज में अच्छा नहीं रहा
आजम खान का प्रदर्शन सीरीज में अच्छा नहीं रहा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने आजम खान (Azam Kha) के फिटनेस लेवल पर सवाल उठाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ आजम खान बुरी तरह से फ्लॉप रहे और इसके बाद उनकी काफी आलोचना की जा रही है। आकिब जावेद ने कहा है कि आजम खान का फिटनेस जिस तरह का है, अगर वो इस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा होते तो फिर खेलने से ही मना कर देते।

पीएसएल के 8वें सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद आजम खान को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान मौका दिया गया था। हालांकि वो इस सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे। पहले मैच में वो जीरो पर आउट हो गए और दूसरे मैच में सिर्फ एक रन ही बना सके। इसके बाद तीसरे टी20 मुकाबले के लिए उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

फिटनेस लेवल का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया - आकिब जावेद

आकिब जावेद ने सेलेक्टर्स पर भी निशाना साधा और कहा कि टीम का सेलेक्शन करते हुए उन्होंने फिटनेस पर ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं पता कि ये किस तरह का प्रयोग था। ये बात तो तय है कि जब इस सीरीज के लिए टीम का चयन हुआ तो किसी चीज का ध्यान नहीं रखा गया कि पाकिस्तान की तरफ से खेलने के लिए किस तरह के स्किल और फिटनेस की जरूरत है। अगर मैं इस टीम का खिलाड़ी होता तो फिर खेलने से मना कर देता। कम से कम फिटनेस लेवल में तो सुधार लाइए। उम्मीद है कि वे इससे सीख लेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के कई प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे और इसी वजह से टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और सीरीज में उन्हें हार मिली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now