Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - आकिब जावेद ने भारत में मैच फिक्सिंग माफिया होने का दावा किया

  • आकिब जावेद ने मैच फिक्सिंग के तार भारत से जुड़े होने का दावा किया
  • आकिब जावेद ने पाकिस्तानी मैच फिक्सरों को वापस टीम में लाने पर नाराजगी जताई
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 08 May 2020, 13:34 IST

आकिब जावेद
आकिब जावेद

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने मैच फिक्सिंग के तार भारत से जुड़े होने का दावा किया है। उनके अनुसार भारत में मैच फिक्सिंग माफिया है लेकिन कोई उनके खिलाफ आवाज नहीं उठा सकता। आईपीएल पर भी उन्होंने फिक्सिंग को लेकर सवाल खड़े किये। एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए आकिब ने यह प्रतिक्रिया दी।

इसके बाद उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि मैंने फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाई थी और मेरा करियर ज्यादा लम्बा नहीं चल पाया। कोई इन फिक्सिंग माफियाओं के विरुद्द आवाज नहीं उठा सकता। आकिब ने एक और खास बात यह भी बताई कि जब मैंने मैच फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाई तो मुझे मारकर टुकड़े करने की धमकी दी गई थी।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय कप्तान जिन्होंने करियर के पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया था

पाकिस्तान के लिए 22 टेस्ट और 163 वनडे मुकाबले खेलने वाले आकिब ने यह भी कहा कि फिक्सिंग के खिलाफ बोलने के कारण ही मैं पाकिस्तानी टीम का मुख्य कोच नहीं बन पाया। आप आवाज उठाते हैं तो आपका करियर भी ज्यादा समय तक नहीं चलता है।

गौरतलब है कि आकिब पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माने जाते थे। उन्होंने टेस्ट में 54 और वनडे में 163 विकेट टीम के लिए झटके। उन्होंने मोहम्मद आमिर को फिक्सिंग के बाद वापस टीम में शामिल करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से खिलाड़ियों को फिक्सिंग में शामिल होने के लिए हिम्मत मिलती है।

गौरतलब है कि 1990 के दशक में पाकिस्तान क्रिकेट में फिक्सिंग बड़े पैमाने पर हुई थी। इसके बाद भारत के भी कुछ दिग्गज खिलाड़ी इसमें आरोपित किये गए थे। हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट ने बरी करार दिया। पाकिस्तान क्रिकेट में फिक्सिंग अभी भी चलती है और कई खिलाड़ी बैन हैं।

Published 08 May 2020, 13:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit