आरोन फिंच को टी20 कप्तानी में आसानी से रिप्लेस किया जा सकता है, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बयान

Aaron Finch Press Conference
आरोन फिंच ने वनडे से संन्यास ले लिया है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ी आरोन फिंच (Aaron Finch) ने हाल ही में वनडे किकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। वह अब टी20 में खेलते दिखेंगे। कंगारू टीम के जोश हेजलवुड का कहना है कि आरोन फिंच अगर संन्यास लेने जैसी स्थिति पैदा करते हैं तो टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह कप्तानी कर सकते हैं।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए हेजलवुड ने कहा कि इस समय सभी टीमें वास्तव में ऐसा महसूस करती हैं कि वे काफी वरिष्ठ हैं और बहुत सारे लोग हैं जो अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए बीच में ही नेतृत्व को अपने ऊपर ले लेते हैं। उन्होंने कहा कि टीम में काफी अनुभव है और मुझे लगता है कि अगले कप्तान के लिए आना काफी आसान होगा।

उप कप्तान पैट कमिंस का नाम एकदिवसीय टीम में शामिल करने के लिए सामने आ रहा है, लेकिन हेज़लवुड का मानना है कि कमिंस के लिए एकदिवसीय टीम की कप्तानी करने से काम का बोझ बढ़ सकता है। वह पहले से ही रेड बॉल क्रिकेट में टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

आरोन फिंच ने संन्यास लेने से वनडे टीम का नया कप्तान देखने को मिलेगा। ऐसे में खबरें आई थी कि डेविड वॉर्नर का कप्तानी से बैन हटाया जा सकता है और उनको जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि फ़िलहाल इस पर आधिकारिक रूप से कुछ भी सामने नहीं आया है। ऐसे में देखना होगा कि आने वाले समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम का वनडे कप्तान कौन होता है।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टी20 विश्व कप टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है, स्पिनर मिचेल स्वेपसन को बाहर करते हुए टिम डेविड को टीम में शामिल किया गया है। टीम को खिताब जीतने के लिए फेवरेट टीमों में से एक माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैम्पियन है।

Quick Links

Edited by निरंजन