Create

"मैं दोबारा प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलने जा रहा" - दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान 

आरोन फिंच ने लाल गेंद की क्रिकेट को लेकर दिया बयान
आरोन फिंच ने लाल गेंद की क्रिकेट को लेकर दिया बयान

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है कि वह फिर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलेंगे। 35 वर्षीय का मानना है कि कई ऐसे युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो मार्श शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया का प्रतिनिधित्व करने के मौके के हकदार हैं और वह उन्हें मौका देना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सौ से अधिक वनडे मैच खेल चुके फिंच ने टेस्ट क्रिकेट में 2018 में डेब्यू किया था और उसी साल 5 टेस्ट मैच खेले थे। इसके बाद से उन्हें दोबारा टेस्ट टीम में नहीं चुना गया हैं। इन 5 टेस्ट में उन्होंने दो अर्धशतक की मदद से 278 रन बनाये।

फिंच ने कहा कि उन्हें लगता है कि वह अब कभी टेस्ट क्रिकेट खेलने नहीं जा रहे हैं, इसी वजह से उन्होंने लाल गेंद की क्रिकेट को छोड़ने का फैसला लिया है।

cricket.com.au से बात करते हुए फिंच ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर के बारे में कहा,

मुझे नहीं लगता कि मैं फिर से खेलूंगा। मैं फिर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने जा रहा हूं, इसलिए खेलने का कोई मतलब नहीं, हमारे स्क्वाड में कुछ वास्तव में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, इसलिए मुझे इनमें से किसी एक की जगह लेना का कोई मतलब नहीं है। मुझे रेड-बॉल क्रिकेट खेलना पसंद है, लेकिन यह सिर्फ वास्तविकता है। जब तक आप टेस्ट क्रिकेट की तरफ जोर नहीं दे रहे हैं, तो फिर कोई फायदा नहीं है।

मुझे लगता है कि अच्छे से हिट कर रहा हूं - आरोन फिंच

आरोन फिंच के लिए यह साल काफी अहम होने वाला है। उन्हें घर पर टी20 वर्ल्ड कप के ख़िताब की रक्षा भी करनी है। हालांकि वह मौजूदा समय में पाकिस्तान दौरे की तैयारी में जुटे हुए हैं और कुछ तकनीकी खामियों पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

सीरीज में कुछ रन बनाना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन इसमें अभी कुछ हफ़्ते बाकी हैं, इसलिए अब यह कुछ हफ़्ते ट्रेनिंग के लिए हैं। मुझे लगता है कि मैं अच्छी तरह हिट कर रहा हूँ, मैं अपनी तकनीक के साथ बस थोड़ा सा छेड़छाड़ कर रहा हूँ और वास्तव में कुछ मामूली बदलावों के साथ, यह उन्हें जितनी जल्दी हो सके लागू करने की कोशिश कर रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment