Create

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, कप्तान आरोन फिंच बांग्लादेश दौरे से बाहर

आरोन फिंच
आरोन फिंच

बांग्लादेश दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Cricket Team) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के नियमित कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) इंजरी की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा वो वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आरोन फिंच को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचवें मैच के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद वो वनडे सीरीज से पूरी तरह से बाहर हो गए। एलेक्स कैरी को वनडे सीरीज के लिए आरोन फिंच की जगह कप्तान बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक दो वनडे मुकाबले हो चुके हैं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 133 रनों से बुरी तरह हरा दिया था तो वहीं दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने वापसी करते हुए कंगारू टीम को मात दी।

ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट ने आरोन फिंच को वापस ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक आरोन फिंच को अपने घुटने की सर्जरी करानी पड़ सकती है और इसी वजह से उन्हें वापस स्वदेश भेजा जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहती है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले आरोन फिंच पूरी तरह से फिट रहें और इसीलिए उनको लेकर पूरी एहतियात बरत रही है। आरोन फिंच को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर सबसे पहले 14 दिनों के क्वांरटीन में रहना होगा और इसके बाद वो अपनी सर्जरी करा पाएंगे।

आरोन फिंच ने अपनी इंजरी को लेकर दिया बयान

आरोन फिंच ने अपनी इंजरी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रविवार को कहा,

घर वापस लौटते हुए मैं काफी निराश हूं। जरूरत पड़ने पर मैं अपनी सर्जरी कराऊंगा और वर्ल्ड कप से पहले अपनी रिकवरी शुरू करूंगा।

एलेक्स कैरी वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले में कप्तानी करेंगे। वहीं टी20 सीरीज के लिए कप्तान का ऐलान बाद में किया जाएगा। मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के उप कप्तान हैं और यहां तक कि पिछले साल फिंच की अनुपस्थिति में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी भी भारत के खिलाफ की थी।

आरोन फिंच का पूरी तरह से फिट होना ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम है। टॉप ऑर्डर में वो टीम के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनके अनुभव की कमी टीम को काफी खलेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment