BBL से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, टी20 करियर पर लगा सकते हैं विराम

BBL - Melbourne Renegades v Perth Scorchers
आरोन फिंच अंतरराष्ट्रीय करियर को पहले ही अलविदा कह चुके हैं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच (Aaron Finch) ने बड़ी घोषणा की है। इस दिग्गज खिलाड़ी ने बिग बैश लीग से मौजूदा सीजन के बाद संन्यास का फैसला कर लिया है। मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के लिए बिग बैश के सभी सीजन खेलने वाले फिंच के इस फैसले से टीम को बड़ा नुकसान होगा। वहीं, माना जा रहा है कि इस फैसले के बाद आरोन फिंच पूरी तरह से अपने टी20 करियर पर विराम लगा सकते हैं, अन्यथा केवल पूर्व खिलाड़ियों वाली लीग में ही नजर आएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, बिग बैश लीग से अपने संन्यास का ऐलान करते हुए आरोन फिंच ने कहा, ‘मेरा करियर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा लेकिन मैंने अपने सफर के हर हिस्से का पूरा आनंद लिया। मुझे बहुत गर्व है कि मैंने अपने पूरे करियर में एक क्लब के लिए खेला। मेलबर्न रेनेगेड्स मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस टीम से मुझे जो कुछ भी मिला, मैं उसका शुक्रगुजार हूं।’

आरोन फिंच मेलबर्न रेनेगेड्स की बिग बैश लीग खिताब जीत को भी याद किया। रेनेगेड्स ने 2018-19 में फिंच की अगुवाई में मेलबर्न स्टार्स को फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम किया था।

उस जीत को याद करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘किसी भी लम्हे की बिग बैश की खिताबी जीत से तुलना नहीं की जा सकती। यह बहुत खास था, जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा। मेरे सफर का हिस्सा रहे सभी लोगों, फैंस और मेरे टीम के सभी साथी का धन्यवाद।’

आरोन फिंच बिग बैश लीग के इतिहास के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस लीग में 3311 रन बनाए हैं। इस मामले में फिंच से आगे सिर्फ क्रिस लिन हैं, जिन्होंने अपने बीबीएल करियर में 3638 रन बनाए हैं।

फिंच ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। उनका नाम दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में लिया जाता है। बिग बैश से संन्यास के बाद फिंच लीजेंड्स टूर्नामेंट में खेलते और कमेंट्री में अपनी भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar