आरोन फिंच ने संन्यास की योजना के बारे में बताया

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर क्रिकेट कप्तान आरोन फिंच ने संन्यास को लेकर समय बताया है। आरोन फिंच के अनुसार वह 2023 में होने वनडे वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं। आरोन फिंच ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण काफी समय तक आराम कर लिया है इसलिए अब खेलने का समय है।

एक रेडियो चैनल के हवाले से आरोन फिंच ने कहा कि मेरा करियर खत्म करने की तारीख में 2023 में भारत में होने वाला वर्ल्ड कप है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से मैंने यही लक्ष्य बनाया है और मैं इस पर कायम रहूँगा। उन्होंने कहा कि मेरी उम्र तब तक 36 साल की हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

आरोन फिंच का लक्ष्य 2023 वर्ल्ड कप फाइनल है

आरोन फिंच ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण मिले आराम से मैं फ्रेश महसूस कर रहा हूँ। इसके बाद उन्होंने कहा कि भारत में 2023 में होने वाला वर्ल्ड कप मेरे लिए आखिरी होगा। उस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच मेरे करियर का अंतिम मुकाबला होगा। कोरोना से मिले ब्रेक के बारे में आरोन फिंच ने कहा कि मानसिक रूप से मजबूत रहने के लिए खिलाड़ियों को आराम मिलना जरूरी है।

आरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया की टीम करीब छह महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए मैदान पर उतरेगी। अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। अंतिम बार इस टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मार्च में वनडे मैच खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद आरोन फिंच आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने के लिए यूएई आएँगे। उनके अलावा डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस आदि खिलाड़ी भी अलग-अलग आईपीएल टीमों से जुड़ेंगे। नवम्बर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। वहां दोनों टीमों के बीच टक्कर देखने लायक होगी।

आरोन फिंच ने कप्तान बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक नई दिशा दी है। ओपनिंग बल्लेबाजी के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी का निर्वहन आरोन फिंच बखूबी कर रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now