आरोन फिंच जल्द ही एक मैच जिताऊ पारी खेल सकते हैं: एलेक्स कैरी

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया टीम के मौजूदा कप्तान आरोन फिंच ने जुलाई 2018 में जिंबाब्वे टीम के खिलाफ टी-20 मैच में 172 रन की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद से उनका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा है। आरोन फिंच ने इसके बाद खेली गई 25 पारियों में केवल 2 बार 50 से अधिक रन बनाए, जहां उनका औसत रन स्कोर 18.96 रहा। एडिलेड में भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे से पहले ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान एलेक्स कैरी ने आरोन फिंच को लेकर एक बयान दिया।

एलेक्स कैरी ने कहा, “ आरोन फिंच एक काफी अच्छे क्रिकेटर हैं और वह वापसी करना चाहते हैं एवं ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बड़ा स्कोर भी बनाना चाहते हैं। लगातार फ्लॉप होने के बावजूद वह ऑफ फील्ड जितनी मेहनत कर रहे हैं उससे यही लगता है कि वह बहुत जल्द ही एक मैच विनिंग पारी खेलने वाले हैं। उनका नेतृत्व हमारी टीम में काफी अच्छा है, वह ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 11 शतक लगाए हैं और उनका यह अनुभव हमारे काफी काम आने वाला है।”

भारत से मिली टेस्ट सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अपने नाम किया और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम इस सीरीज के सभी मैच को अपने नाम करना चाहती है।

एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया की जीत को लेकर कहा कि एक क्रिकेट प्रेमी के रूप में मैं देखना चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया टीम की ही जीत हो और ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक हिस्सा होने की वजह से मैं चाहूंगा कि हम इस सीरीज को जीते और वर्ल्ड कप में अपनी इस जीत को ऐसे ही कायम रखें।”

पिछले मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल को नंबर 7 में उतारा गया, जहां उन्होंने मात्र 5 गेंदों का सामना किया। इसका बचाव करते हुए कैरी ने बताया कि ग्लेन मैक्सवेल एक ऐसे बल्लेबाज है जिन्हें इससे पहले टॉप ऑर्डर में कई बार खेलने का मौका मिल चुका है। लेकिन मेरा मानना यह है कि वह ऐसे बल्लेबाज है जिन्हें इनिंग में ज्यादा गेंद खेलने की कोई आवश्यकता नहीं है, वह कम गेंद खेल कर ही लंबे-लंबे शॉट खेल सकते हैं।”

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now