Hindi Cricket News -ओमान की कोचिंग कर रहे आविष्कार साल्वी, कही बड़ी बात

आंद्रे रसेल और आविष्कार साल्वी
आंद्रे रसेल और आविष्कार साल्वी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आविष्कार साल्वी इन दिनों ओमान टीम के कोच हैं। उन्होंने ओमान टीम की कोचिंग को लेकर बड़ा बयान दिया और अपने अनुभव शेयर किए हैं। आविष्कार साल्वी ओमान के तेज गेंदबाजी कोच हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पुद्दुचेरी ने मेरी कोचिंग में रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया। पिछले साल सितंबर में श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिलीप मेंडिस ने मुझे ओमान टीम के तेज गेंदबाजों के लिए 10 दिन का कैंप करने को कहा। मैंने अपना काम वहां पर बखूबी किया, जिससे खुश होकर ओमान क्रिकेट ने मेरे साथ अनुबंध को जारी रखा। अक्टूबर में हम 5 देशों का टी20 टूर्नामेंट खेलने के लिए अबुधाबी गए। टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए वो वॉर्म अप टूर्नामेंट था। हमने वहां पर अपने चारों मैच जीते।

साल्वी ने आगे कहा कि इसके बाद हमने क्वालीफायर मुकाबले में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। उन्होंने कहा कि जब बांग्लादेश में इमर्जिंग नेशंस के एशिया कप का आयोजन हुआ था, तो मैं ओमान की टीम का तेज गेंदबाजी कोच था। वहां पर ओमान की टीम ने श्रीलंका की अंडर-23 टीम को हरा दिया था।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर और केविन पीटरसन ने आईपीएल के बेस्ट बल्लेबाज का नाम बताया

आपको बता दें कि आविष्कार साल्वी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज रह चुके हैं। साल 2003 में उन्होंने भारत के लिए 4 वनडे मैच खेले थे, लेकिन इंजरी के कारण उनका क्रिकेट करियर आगे नहीं बढ़ पाया। अपने रिटायरमेंट के बाद 2018 में पुद्दुचेरी के मुख्य कोच बने। आविष्कार साल्वी मुंबई से हैं और कोचिंग में मुंबई के खिलाड़ियों की काफी डिमांड रहती है। यही वजह है कि वो पहले पुद्दुचेरी के कोच बने और फिर ओमान टीम की जिम्मेदारी उन्हें मिली, जहां पर वो शानदार काम कर रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now