Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL - गौतम गंभीर और केविन पीटरसन ने आईपीएल के बेस्ट बल्लेबाज का नाम बताया

  • इस लिस्ट में रैना, रोहित शर्मा और धोनी का नाम ना होना काफी चौंकाने वाला है
  • एक्सपर्ट ज्यूरी ने चुनिंदा खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट तैयारी की थी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 19 Apr 2020, 10:50 IST
गौतम गंभीर और केविन पीटरसन
गौतम गंभीर और केविन पीटरसन

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने आईपीएल के सबसे महान बल्लेबाज का नाम बताया है। इसके अलावा मशहूर कमेंटेटर डैनी मॉरिसन को भी सबसे बेस्ट बल्लेबाज चुनने के लिए कहा गया था। इन तीनों दिग्गजों ने आईपीएल के सबसे बेस्ट बल्लेबाज का नाम बताया।पूरी लिस्ट को स्टार स्पोर्ट्स की एक्सपर्ट ज्यूरी ने चुना, जिसमें 20 पूर्व क्रिकेटर समेत 50 लोग शामिल थे। इसमें 10 सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट, 10 स्टैटीशियन और 10 एनालिस्ट शामिल थे। इन सभी ने मिलकर 4 खिलाड़ियों को चुना, जिसमें एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर और विराट कोहली शामिल थे। इन 4 खिलाड़ियों में से गंभीर, पीटरसन और मॉरिसन को बेस्ट खिलाड़ी को चुनना था।

केविन पीटरसन ने क्रिस गेल को आईपीएल का बेस्ट बल्लेबाज चुना। गेल के नाम 124 पारियों में 4484 रन हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 326 छक्के भी लगाए हैं। पीटरसन ने कहा कि इस लिस्ट में धोनी को ना देखकर मुझे काफी हैरानी हुई। वहीं गेल की अगर बात करें तो उन्होंने लगभग हर सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी की है। वो टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और आईपीएल में रोमांच भर देते हैं।

ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने डेविड वॉर्नर को चुना, जो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं। गंभीर ने कहा कि मैं बहुत हैरान हूं कि इस लिस्ट में सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का नाम नहीं है। मैं इसलिए डेविड वॉर्नर को चुनुंगा, क्योंकि लिस्ट में शामिल बाकी 3 खिलाड़ियों ने अभी तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। वॉर्नर ने अकेले दम पर सनराइजर्स को आईपीएल जिताया था।

डैनी मॉरिसन ने एबी डीविलियर्स को इस लिस्ट में चुना। उन्होंने कहा कि मैं डीविलियर्स को इसलिए पसंद करता हूं, क्योंकि वो 360 डिग्री प्लेयर हैं। वो मैदान के चारों तरफ शॉट लगाते हैं।

खास बात ये है कि विराट कोहली को इस लिस्ट में से किसी भी एक्सपर्ट ने नहीं चुना। वहीं तीनों ही एक्सपर्ट इस बात से सहमत दिखे कि इस लिस्ट में रैना, रोहित शर्मा और धोनी का नाम ना होना काफी चौंकाने वाला है।

Published 19 Apr 2020, 10:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit