IND vs SA: जसप्रीत बुमराह टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों को रखेंगे व्‍यस्‍त, एबी डीविलियर्स ने दी कड़ी चेतावनी

जसप्रीत बुमराह से दक्षिण अफ्रीका में उल्लेखनीय योगदान की उम्मीद है
जसप्रीत बुमराह से दक्षिण अफ्रीका में उल्लेखनीय योगदान की उम्मीद है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज एबी डीविलियर्स (Ab De Villiers) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ की और उन्‍हें भारतीय (India Cricket Team) गेंदबाजी आक्रमण का लीडर करार दिया। एबी डीविलियर्स ने साथ ही उम्‍मीद जताई कि प्रोटियाज टीम के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में बुमराह दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों को व्‍यस्‍त रखेंगे।

बुमराह ने पीठ दर्द की समस्‍या से उबरने के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की। जसप्रीत बुमराह की वापसी न सिर्फ समय पर हुई बल्कि प्रभावशाली भी रही। बुमराह ने वर्ल्‍ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और 20 विकेट लिए।

बुमराह प्रोटियाज के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज के जरिये लाल गेंद क्रिकेट में वापसी करेंगे। उन्होंने जुलाई 2022 में अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेला था।

भारतीय टीम के 2017-18 और 2021-22 दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बुमराह ने क्रमश: 14 और 12 विकेट लिए थे। बुमराह को भारतीय टीम में जगह दी गई और भारत को उनसे इस बार भी दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

इंडिया टुडे को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में एबी डीविलियर्स ने कहा कि जसप्रीत बुमराह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के लीडर हैं। पूर्व कप्‍तान ने कहा कि बुमराह में सभी तरह की शैलियां हैं और जब भारत-दक्षिण अफ्रीका पिछली बार भिड़े थे तब इस तेज गेंदबाज ने प्रोटियाज बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया था। डीविलियर्स का मानना है कि बुमराह दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में परफेक्‍ट गेंदबाज हैं और उनसे सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

एबी डीविलियर्स ने कहा, 'बुमराह निश्चित ही गेंदबाजी आक्रमण के लीडर हैं। वो ऐसे व्‍यक्ति हैं, जो लगातार आपकी तरफ आएंगे। कभी रुकेंगे नहीं। उनके पास सभी तरह की शैलियां हैं। उन्होंने पिछली सीरीज में हमें व्‍यस्‍त रखा था।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'बुमराह उन परिस्थितियों में एकदम परफेक्‍ट गेंदबाज हैं, जो स्‍टंप्‍स की तरफ अंदर की ओर आते हैं और गेंद को स्विंग कराकर बाहर ले जाते हैं। वो काफी उपयोगी हैं और दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों को व्‍यस्‍त रखेंगे। पूरा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण दक्षिण अफ्रीका के लिए खतरा रहेगा।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar