Create
Notifications

ताजमहल के सामने पत्नी को प्रोपोज़ करने वाले एबी डीविलियर्स ने मजेदार किस्सा बताया 

एबी डीविलियर्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल के सामने प्रोपोज़ किया था
एबी डीविलियर्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल के सामने प्रोपोज़ किया था
Prashant Kumar
visit

दुनिया में सात अजूबे माने जाते हैं, जिनमें से एक भारत की खूबसूरत धरोहर ताजमहल को भी माना जाता है। उत्तरप्रदेश के आगरा में स्थित ताजमहल का दीदार करने हर दिन लाखों लोग आते हैं। जहां ना केवल आम लोग पहुंचते हैं, बल्कि साथ ही कई सेलिब्रिटिज भी ताजमहल को निहारने और देखने पहुंचते हैं। इनमें से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स (AB de Villers) ने भी ताजमहल का दीदार किया है। एबी डीविलियर्स ने ताजमहल पहुंचकर अपनी पत्नी डेनियल को प्रपोज किया था। डीविलियर्स को डेनियल को ताजमहल के सामने प्रपोज करने का दिन आज भी याद है, लेकिन साथ ही उनको इस दिन एक बात का अफसोस रहा, जिसका उन्होंने खुलासा किया।

साल 2012 के आईपीएल के दौरान एबी डीविलियर्स पत्नी डेनियल के साथ ताजमहल पहुंचे थे। वहीं पर उन्होंने डेनियल को प्रपोज किया। इसके बाद डीविलियर्स ने डेनियल के साथ 2013 में शादी कर ली और फिलहाल इनके 2 बेटे और एक बेटी है।

अपना निजी जीवन खुशी से बिता रहे एबी डीविलियर्स ने ताजमहल के सामने अपनी पत्नी डेनियल को प्रपोज करने के यादगार दिन पर एक अफसोस होने की बात कही। उन्हें उस दिन पहने अपने कपड़ो को लेकर आज भी खेद है।

आईपीएल में आरसीबी के लिए कई सीजन खेल चुके एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के पॉडकास्ट के साथ बात करते हुए कहा,

मुझे खेद है - उस दिन के मेरे ड्रेस कोड से। मैं पीछे मुड़कर देखता हूं और महसूस करता हूं - मैंने क्या पहना था? वह किस तरह की जींस हैं? यह इन हल्के, पैची जींस की तरह है जिसमें एक बड़ा बॉटम है। मेरे पास अभी भी वो शर्ट है। मेरी पत्नी मुझे इसे छोड़ने नहीं देना चाहती थी, इसलिए मैं इसे आजकल पजामा के रूप में इस्तेमाल करता हूं।

एबी ने आगे ताजमहल के दौरे को लेकर कहा,

मैंने इसकी काफी पहले से योजना बनाई थी। मुझे लगा कि ताजमहल से ज्यादा रोमांटिक जगह कोई नहीं है। इसके लिए थोड़ी प्लानिंग करनी पड़ी। एक रात पहले हमने बड़ी जीत हासिल की थी और मुझे याद है कि मैं दो-तीन बजे तक जश्न मना रहा था। दिल्ली के लिए उड़ान भरते समय हम थक चुके थे। लेकिन यह एक अविश्वसनीय सफर था।

इस यात्रा को लेकर डीविलियर्स ने आगे कहा ,

कैमरे तैयार थे और जैसे ही वह तैयार हो गई, मैंने कहा कि हम ताज की एक यात्रा करने जा रहे हैं। यह सब कुछ धुंधला सा था। यह एक शानदार अनुभव था। यह कुछ लोगों को थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन दूसरों के लिए, शायद मैंने पल को अच्छा और एक स्टैंडर्ड सेट किया।

इसके अलावा डीविलियर्स ने बेंगलुरु को अपना घर बताया और कहा कि उन्हें यहां घूमना-फिर बिलकुल अपने घर जैसा अहसास कराता है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now