RCB इस बार जीत सकती है आईपीएल का टाइटल, एबी डीविलियर्स ने बताई बड़ी वजह

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम (Photo Credit - IPLT20)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम (RCB) को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आरसीबी की टीम इस बार आईपीएल का टाइटल जीत सकती है। डीविलियर्स के मुताबिक वुमेंस टीम ने WPL का खिताब जीत लिया है और इसी वजह से आरसीबी की मेंस टीम भी पहली बार आईपीएल जीतने का कारनामा कर सकती है।

आरसीबी की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल का टाइटल नहीं जीत पाई है। टीम 16 साल से लगातार कोशिश कर रही है लेकिन अभी तक वो कामयाब नहीं हुए हैं। आरसीबी ने तीन बार फाइनल में जगह बनाई लेकिन तीनों ही बार वो टाइटल नहीं जीत पाए। वहीं आरसीबी की वुमेंस टीम ने WPL का टाइटल जीतकर इतिहास रच दिया है। स्मृति मंधाना की अगुवाई में टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम किया। महिलाओं की इस जीत से मेंस टीम का कॉन्फिडेंस काफी ज्यादा बढ़ गया होगा कि वो भी ये कारनामा कर सकते हैं।

आरसीबी के इस सीजन खिताब जीतने के चांस हैं - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स के मुताबिक ये लिखा हुआ है, क्योंकि लड़कियों ने जीत लिया है और अब लड़कों की बारी है। उन्होंने न्यूज 18 पर बातचीत के दौरान कहा,

ये तो किस्मत में लिखा है। महिलाओं ने ट्रॉफी जीत ली है और अब पुरुषों की बारी है। अब वो जंजीर टूट चुकी है। मुझे लगता है कि ये वो साल है, जब आरसीबी खिताब जीत सकती है। आपको धैर्य रखना है, क्योंकि स्पोर्ट्स काफी फनी चीज है। इसको लेकर कुछ भी प्रेडिक्ट नहीं किया जा सकता है, नहीं तो ये काफी बोरिंग हो जाएगा। आरसीबी की टीम जैसे ही एक बार जीत हासिल करेगी, उसके बाद वो लगातार कई मैच जीतेंगे। उम्मीद है कि हम अपनी स्ट्रेंथ के हिसाब से आगे बढ़ेंगे। बाकी भी 9 बड़ी टीमें हैं और आरसीबी के अलावा कई और भी ऐसी टीमें हैं जिन्होंने खिताब नहीं जीता है। हम तीन बार फाइनल में पहुंचे लेकिन हार गए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता