Create
Notifications

एबी डीविलियर्स ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

 एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
Naveen Sharma

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने आईपीएल की ऑल टाइम इलेवन का चयन किया है। एबी डीविलियर्स की इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनके साथ वे खेले हैं। एबी डीविलियर्स ने आईपीएल की इस ऑल टाइम इलेवन में खुद का भी चयन किया है।

हर्षा भोगले के साथ एक चैट में एबी डीविलियर्स ने चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में खुद का चयन किया। उनके सामने केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ के अलावा खुद का विकल्प था और उन्होंने अपना चयन किया। इस टीम में उन्होंने भारत के दिग्गजों का नाम शामिल किया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल मैचों के लिए की मीटिंग

एबी डीविलियर्स ने धोनी को बनाया कप्तान

 महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

एबी डीविलियर्स की टीम की ख़ास बात यह रही कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया है। रोहित शर्मा को आईपीएल का सबसे सफल कप्तान माना जाता है लेकिन डीविलियर्स ने उन्हें कप्तान नहीं बनाते हुए माही के नाम पर मुहर लगाई।

बतौर ओपनर रोहित शर्मा और वीरेंदर सहवाग का नाम शामिल किया गया है। तीसरे नम्बर पर विराट कोहली और चौथे नम्बर पर खुद एबी का नाम है। पांचवें स्थान के लिए बेन स्टोक्स का चयन किया गया है। छठे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी और सातवें नम्बर पर रविन्द्र जडेजा का नाम शामिल किया गया है। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान का नाम भी एबी डीविलियर्स की टीम में शामिल है। भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह को बतौर तेज गेंदबाज शामिल किया गया है।

कई चीजें डीविलियर्स की टीम में चौंकाने वाली रही है। क्रिस गेल आईपीएल के सफलतम बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली। चार विदेशी खिलाड़ियों के चयन में एबी डीविलियर्स को मशक्कत करनी पड़ी है। हालांकि उन्होंने ऑल राउंडर और बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों का समन्वय स्थापित करने की पूरी कोशिश की है। सिर्फ ग्यारह ही खिलाड़ी चुनने की बाध्यता के कारण कई धाकड़ नाम भी पीछे रह गए।

एबी डीविलियर्स की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

रोहित शर्मा, वीरेंदर सहवाग, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...