DRS का फैसला थर्ड अंपायर की बजाय कमेंटेटर दें...एबी डीविलियर्स ने दिया चौंकाने वाला सुझाव

एबी डीविलियर्स ने काफी बड़ा सुझाव दिया है
एबी डीविलियर्स ने काफी बड़ा सुझाव दिया है

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने क्रिकेट को एंटरटेनिंग बनाने के लिए चौंकाने वाला अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि डीआरएस (DRS) का फैसला थर्ड अंपायर की बजाय कमेंटेटर्स को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब कोई करीबी फैसला हो तो फिर कमेंटेटर्स लोगों की वोटिंग के जरिए उसका फैसला करें।

दरअसल इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ये सुझाव दिया था कि जब भी कोई छक्का 100 मीटर से ज्यादा की दूरी का हो तो उसे छह की बजाय 12 रन देना चाहिए। पीटरसन के इसी बयान को लेकर एबी डीविलियर्स ने भी अपना सुझाव दिया है।

तीन कमेंटेटर मिलकर करें डीआरएस का फैसला - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने कहा है कि डीआरएस का फैसला कमेंटेटर्स को करने दीजिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

तीन ऐसे कमेंटेटर्स को काम पर लगाइए जो उस वक्त कमेंट्री ना कर रहे हों। वो लोगों से बात करें और डीआरएस का फैसला दें। तीनों कमेंटेटर्स के बीच वोटिंग हो कि बल्लेबाज आउट है या नहीं और उसके बाद जिसके पक्ष में ज्यादा वोट निकले, वो फैसला दिया जाए। इस तरह से क्रिकेट काफी एंटरटेनिंग हो जाएगा।

आपको बता दें कि एबी डीविलियर्स ने इंडिया-अफगानिस्तान के बीच मैच के दौरान सुपर ओवर में रोहित शर्मा के दोबारा बल्लेबाजी करने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा जब पहले सुपर ओवर में रिटायर्ड आउट हो गए थे तो फिर दूसरे सुपर ओवर में वो बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकते थे। डीवीलियर्स ने कहा,

इस मैच में डबल सुपर ओवर हुआ था, जो अविश्वसनीय है। अगर आप पहले सुपर ओवर में आउट हो गए तो फिर दूसरे सुपर ओवर में बैटिंग नहीं कर सकते हैं। शायद वो कहें कि रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हुए थे और उन्हें शायद गलती से आउट दिखा दिया गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment