एबी डीविलियर्स ने बताया टी20 के ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ी का नाम, विराट कोहली और क्रिस गेल को नहीं चुना 

एबी डीविलियर्स ने राशिद खान को टी20 का ग्रेटेस्ट खिलाड़ी बताया
एबी डीविलियर्स ने राशिद खान को टी20 का ग्रेटेस्ट खिलाड़ी बताया

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलयर्स (AB de Villiers) ने टी20 क्रिकेट के ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है। उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी को चुना है, जिसका नाम जानकार आप शायद थोड़ा हैरान हो सकते हैं लेकिन उनकी काबिलियत पर आप शक नहीं सकते। जी हाँ, डीविलियर्स ने दुनिया भर में अपनी लेग स्पिन से धूम मचाने वाले अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) को छोटे फॉर्मेट का ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ी बताया है।

राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी से दुनिया भर में जलवा दिखाया है और अलग-अलग टी20 लीग में खुद को साबित किया है। हाल के वर्षों में उनकी बल्लेबाजी भी काफी अच्छी रही है। एबी डीविलियर्स ने राशिद खान को टी20 का ऑल टाइम ग्रेटेस्ट खिलाड़ी चुनने के पीछे तीनों विभागों में उनके योगदान का जिक्र किया है।

सुपरस्पोर्ट से बात करते हुए एबी डीविलियर्स ने कहा,

मेरे ऑल टाइम ग्रेटेस्ट टी20 खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राशिद खान हैं। वह बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हैं। दोनों विभागों में मैच विजेता; वह मैदान में एनर्जी के साथ उतरते हैं और निडर हैं। वह हमेशा जीतना चाहते हैं, बहुत प्रतिस्पर्धी है, और वह सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों में से एक नहीं, बल्कि सबसे अच्छे हैं।

टी20 क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं राशिद खान

2015 में अपने टी20 करियर की शुरुआत करने वाले राशिद खान, आज इस प्रारूप के मास्टर गेंदबाज माने जाते हैं। दाएं हाथ के लेग स्पिनर के नाम छोटे फॉर्मेट में 500 से ज्यादा शिकार दर्ज हैं और वह इस फॉर्मेट में दूसरे सबसे गेंदबाज हैं। उन्होंने 382 मुकाबले खेले हैं और 18.17 के औसत से 617 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.37 का रहा है। बल्लेबाजी में राशिद के नाम 1893 रन दर्ज हैं। बल्ले के साथ उनके आंकड़े भले ही साधारण लगे लेकिन हालिया वर्षों में उन्होंने कई बार अंत में आकर जबरदस्त पारियां खेलकर अपनी टीम को मैच जिताया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment