Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के मार्की खिलाड़ियों की घोषणा, एबी डीविलियर्स सहित 6 नाम सामने आये 

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.17K   //    16 Oct 2018, 12:13 IST

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के नए टी20 लीग 'एमज़ांसी सुपर लीग' के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने टीमों और 6 मार्की खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। इन खिलाड़ियों में एबी डीविलियर्स के साथ हाशिम अमला, फाफ डू प्लेसी, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी का नाम शामिल है। इसके अलावा क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने यह भी बताया कि 17 अक्टूबर को 'प्लेयर ड्राफ्ट' का भी आयोजन किया जाएगा।

सभी 6 मार्की खिलाड़ी 6 अलग-अलग फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलेंगे। एबी डीविलियर्स ट्सवाने स्पार्टन्स (सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन), हाशिम अमला डरबन हीट (किंग्समीड, डरबन), कगिसो रबाडा जोज़ी स्टार्स (वांडरर्स, जोहान्सबर्ग), इमरान ताहिर नेल्सन मंडेला बे जायंट्स (सेंट जॉर्जस पार्क, पोर्ट एलिज़ाबेथ), जेपी डुमिनी केपटाउन ब्लिट्ज (न्यूलैंड्स, केपटाउन) और दक्षिण अफ्रीका के टी20 कप्तान फाफ डू प्लेसी पार्ल रॉक्स (बोलैंड पार्क, पार्ल) के लिए खेलेंगे।

ड्राफ्ट में डरबन हीट को सबसे पहले खिलाड़ी चुनने का मौका मिलेगा और उनके पास इंटरनेशनल ड्राफ्ट में शामिल क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, इयोन मॉर्गन, राशिद खान, जेसन रॉय और डेविड मलान जैसे में खिलाड़ियों में से किसी एक को टीम में शामिल करने का बेहतरीन मौका है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सीईओ, थबांग मोरो ने कहा कि एमज़ांसी सुपर लीग में खेलने के लिए 200 से भी ज्यादा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने आवेदन किया है और उनके नाम ड्राफ्ट के दौरान सामने आएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पांएगे।

एमज़ांसी सुपर लीग की शुरुआत 16 नवंबर से होने वाली है और लगभग एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ दो मैच खेलेंगी, जिसमें एक मैच उनके खुद के घरेलू मैदान और दूसरा मैच दूसरी टीम के घरेलू मैदान पर होगा।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम नवंबर में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और एक टी20 खेलने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी, लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट साउथ अफ्रीका की तरफ से बताया गया है कि दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में सभी प्रमुख खिलाड़ी जरूर हिस्सा लेंगे।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...