Create
Notifications

एबी डीविलियर्स ने खुद पर लगे भेदभाव के आरोपों पर दिया जवाब

एबी डीविलियर्स के ऊपर खाया जोंडो ने आरोप जड़े थे
एबी डीविलियर्स के ऊपर खाया जोंडो ने आरोप जड़े थे
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के क्रिकेटर खाया जोंडो ने एबी डीविलियर्स पर भेदभाव का आरोप लगाया था। 2015 में डीविलियर्स कप्तान थे और जोंडो ने भारत के खिलाफ वनडे मैच में खुद को बाहर रखने के लिए एबी डीविलियर्स पर आरोप जड़े थे। समाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण की सुनवाई के दौरान इस साल जोंडो ने आरोप लगाए थे और कहा कि मुख्य टीम में नहीं होने के बाद भी डीविलियर्स ने डीन एल्गर को प्राथमिकता दी थी। उन्होंने यह भी कहा कि मैं बचपन से डीविलियर्स को हीरो मानता था लेकिन उन्होंने वह सम्मान खो दिया। इस मामले पर अब डीविलियर्स ने चुप्पी तोड़ते हुए अपना बयान दिया है।

एबी डीविलियर्स ने अपने इन्स्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि मैंने अपने खेल में समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया के उद्देश्यों का पूरा समर्थन किया है। हालांकि, अपने पूरे करियर में मैंने ईमानदारी से क्रिकेट की राय व्यक्त की, जो मुझे लगता है कि टीम के लिए सबसे अच्छा था। यह कभी किसी की नस्ल पर आधारित नहीं था और यही तथ्य है। इस पोस्ट के साथ एबी डीविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के झण्डे की फोटो भी लगाई।

हालांकि जोंडो ने डीविलियर्स पर आरोप जरुर लगाए हैं लेकिन एबी का नाता विवादों से बिलकुल नहीं रहा है। यह वजह है कि उनको वर्ल्ड क्रिकेट में ख़ासा पसंद किया जाता है। भारत में वह आरसीबी के लिए आईपीएल में लम्बे समय तक खेले और फैन्स ने भी उनको प्यार दिया।

दुनिया भर में अगर सबसे ज्यादा पसंद किसी खिलाड़ी को किया जाता है, तो डीविलियर्स का नाम लिया जा सकता है। उनसे नफरत किसी भी देश के फैन्स नहीं करते। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह किस स्वभाव के व्यक्ति होंगे। उनके साथ खेलने वाले लोगों ने भी हमेशा उनकी तारीफ की है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...