एबी डीविलियर्स ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज ना होने के लिए इस चीज को ठहराया जिम्मेदार

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही थी
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही थी

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका ने जीता और दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की। वहीं कई सारे पूर्व क्रिकेटर्स का मानना था कि ये तीन मैचों की टेस्ट सीरीज होनी चाहिए थी। इसको लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 क्रिकेट की वजह से ऐसा हुआ है और तीसरा टेस्ट मैच नहीं होने से वो बिल्कुल भी खुश नहीं हैं।

भारतीय टीम ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। ये मुकाबला सिर्फ दो दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। हालांकि इस जीत के बावजूद टीम इंडिया सीरीज नहीं जीत पाई। भारत को सेंचूरियन में खेले गए पहले मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री समेत कई सारे पूर्व क्रिकेटर्स का मानना था कि ये सीरीज तीन मैचों की होनी चाहिए थी। अगर ऐसा होता तो फिर रोमांच दोगुना हो जाता।

टी20 क्रिकेट की वजह से कम टेस्ट मैच हो रहे हैं - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स का भी यही मानना है कि कम से कम तीन टेस्ट मैच जरूर खेले जाने चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं इस चीज से खुश नहीं हूं कि तीसरा टेस्ट मैच नहीं था। इसके लिए आपको दुनिया भर की टी20 क्रिकेट को जिम्मेदार ठहराना होगा। मुझे नहीं पता कि वास्तव में इसके लिए कौन जिम्मेदार है लेकिन ये गलत जरूर है। अगर आप चाहते हैं कि सभी टीमें कड़ा मुकाबला करें और आपको पता लगे कि दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम कौन है तो फिर कुछ ना कुछ बदलाव तो करना ही पड़ेगा।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के बाद अब भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता