एबी डीविलियर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स से रिलीज किए जाने को लेकर 13 साल बाद किया चौंकाने वाला खुलासा

2018 Australia Tour to SA: South Africa Training Session and Press Conference
2018 Australia Tour to SA: South Africa Training Session and Press Conference

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने जब अपने आईपीएल करियर का आगाज किया था तो उस वक्त वो दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) की टीम में थे। हालांकि 2010 के सीजन के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था और इसको लेकर अब उन्होंने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। एबी डीविलियर्स के मुताबिक उस वक्त उनसे कहा गया था कि आपको टीम में रिटेन किया जाएगा लेकिन बाद में अचानक बिना बताए रिलीज कर दिया गया।

एबी डीविलियर्स ने आईपीएल के आगाज के बाद पहले तीन सीजन तक दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेला था और उसके बाद वो आरसीबी का हिस्सा बने थे। 2011 में आरसीबी ज्वॉइन करने के बाद डीविलियर्स किसी और टीम के लिए नहीं खेले और इसी टीम से खेलते हुए उन्होंने संन्यास लिया।

मुझे बिना बताए रिलीज कर दिया गया था - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने दिल्ली टीम से खुद को रिलीज किए जाने को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

जब मैंने 2010 के आईपीएल सीजन में हिस्सा लिया था तो मुझे ऑफिस से फोन आया कि आपको रिटेन किया जा रहा है यंग एबी डीविलियर्स। मैं उस मीटिंग में डेविड वॉर्नर के साथ बैठा था। हालांकि एक या दो हफ्ते के बाद जब मुझे पता चला कि मुझे रिलीज कर दिया गया है तो मैं हैरान रह गया था। तो उन दिनों आपसी संवाद की कमी थी। इन दिनों शायद ये बेहतर हो गई हो लेकिन ये अच्छी फीलिंग नहीं थी। उस वक्त मुझे अपने करियर को लेकर कुछ पता नहीं था। साल 2010 में शायद मैंने पांच मैच खेले थे और मेरे दिमाग में काफी चीजें चल रही थीं। हालांकि रिलीज किए जाने के बाद मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा किया और फिर ऑक्शन के दौरान आरसीबी ने मेरा चयन कर लिया। इसके बाद मेरी पूरी जिंदगी ही बदल गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता