Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एबी डीविलियर्स की तूफानी पारी के बाद टीम को मिली करीबी जीत

  • एबी डीविलियर्स ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्सा और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:50 IST

Enter caption

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हाल ही में संन्यास लेने वाले तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के बल्ला एक बार फिर जमकर बोला है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच में धुआंधार पारी खेल दर्शा दिया कि उनमें अब भी कितना दम-खम बाकी है। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने 31 गेंद में 93 रनों की तूफानी पारी खेली।

एमजैंसी सुपर लीग (MSL) में एबी डीविलियर्स को तश्वाने स्पार्टन्स का कप्तान बनाया गया है। जोजी स्टार्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स ने अपना तूफानी अंदाज दिखाते हुए 31 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 300 का रहा। उनकी इस पारी के बदौलत तश्वाने ने 9 विकेट पर 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में जोजी स्टार्स की टीम 212 रनों तक पहुंच पाई और 5 रन से मैच गंवा दिया। 

अभ्यास मैच में सबकी नजरें एबी डीविलियर्स पर ही टिकी हुई थी। उन्होंने 6 महीने बाद मैदान पर कदम रखा और उतरते ही अपना वही रूप फिर से दिखाया। हाल ही में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंकाया था। अपनी इस ताबड़तोड़ पारी के बाद वे एक बार फिर क्रिकेट जगत में तारीफें बटोर रहे हैं। दुनिया भर में उनके फैन्स ने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया माध्यमों से उनकी वाहवाही की। 

गौरतलब है कि एबी डीविलियर्स काफी फिट माने जाते हैं और यही वजह है कि मैदान के चारों तरफ उनके शॉट जाते हैं। मिस्टर 360 डिग्री का नाम भी उन्हें इस वजह से ही मिला है। हाल ही में वे भारत में एक कार्यक्रम में आए थे तब विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने की अटकलों पर विराम लगाया था। उन्होंने कहा था कि मैं संन्यास लेने के अपने निर्णय से काफी संतुष्ट हूं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेलूंगा।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 15 Nov 2018, 12:28 IST
Advertisement
Fetching more content...