एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के साथ बिताए अपने दिनों को किया याद, बड़ी प्रतिक्रिया दी

एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए कई धुआंधार पारियां खेली थीं
एबी डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए कई धुआंधार पारियां खेली थीं

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से खेलते हुए बिताए अपने दिनों को याद किया है। एबी डीविलियर्स ने कहा है कि आरसीबी की तरफ से खेलते हुए उनके ये 10-11 साल काफी शानदार रहे और ये टीम उनके फैमिली की तरह है।

एबी डीविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पहचान थे। उनके टीम में होने की वजह से ही आरसीबी काफी लोकप्रिय टीम थी। एक भी टाइटल नहीं जीत पाने के बावजूद सोशल मीडिया पर और मैदान में आरसीबी फ्रेंचाइज को फैंस काफी सपोर्ट करते थे और इसके पीछे एक बड़ा कारण एबी डीविलियर्स भी थे। उन्होंने टीम के लिए कई सीजन तक जबरदस्त प्रदर्शन किया और कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी बॉन्डिंग काफी शानदार थी।

ये 10-11 साल मेरे जीवन के सबसे अच्छे साल रहे - एबी डीविलियर्स

हालांकि पिछला सीजन खेलने के बाद एबी डीविलियर्स ने संन्यास का ऐलान कर दिया और वहीं विराट कोहली ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। आरसीबी के पोडकास्ट में बातचीत के दौरान एबी डीविलियर्स ने बताया कि उनके लिए इस टीम के मायने क्या हैं। उन्होंने कहा,

आरसीबी मेरे लिए एक परिवार की तरह है। मेरे लिए ये 10-11 साल लाइफ चेंजिंग रहे। हर एक परिवार की तरह यहां भी कई उतार-चढ़ाव आए। हालांकि कई सारे खूबसूरत लम्हे रहे। हमारे बीच काफी अच्छे सम्बंध भी रहे। जब मैं आरसीबी के साथ अपने करियर को देखता हूं तो मुझे कोई अफसोस नहीं होता है। मेरा ये मानना है कि आरसीबी के साथ बिताए गए दिन मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिन रहे।

आपको बता दें कि एबी डीविलियर्स और विराट कोहली की जोड़ी मैदान में फैंस को काफी पसंद थी। हालांकि अब डीविलियर्स प्लेयर के तौर पर संन्यास ले चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता