Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricke News: वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने को लेकर हुए विवाद पर एबी डिविलियर्स ने तोड़ी चुप्पी

  • डीविलियर्स ने कहा कि मैंने कभी दबाव नहीं बनाया कि मुझे वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाए
Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Jul 2019, 15:45 IST

एबी डिविलियर्स
एबी डिविलियर्स

वर्ल्ड कप 2019 के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बीच एक खबर काफी तेजी के साथ फैली थी कि एबी डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा होने से एक दिन पहले खुद को अफ्रीकी टीम में शामिल करने की मांग की थी। हालांकि, डिविलियर्स ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और पूरी कहानी बताई है।

डिविलियर्स ने अपने ट्विटर पर 4 पेज का स्टेटमेंट पोस्ट किया है जिसमें लिखा है, "फिलहाल वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका का सफर समाप्त हो चुका है तो अब टीम का ध्यान भंग नहीं होगा। मेरे बारे में खबरें फैलाई गई थी कि मैं टीम में शामिल होना चाहता था जो कि एक गुप्त बातचीत का हिस्सा था। मई 2018 में मैंने अपने परिवार के साथ ज़्यादा समय बिताने के लिए संन्यास लिया था ना कि पैसा कमाने के लिए।"

"संन्यास लेने के बाद मेरे और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। फाफ और मैं स्कूल से समय से अच्छे दोस्त हैं तो मैंने वर्ल्ड कप टीम की घोषणा से 2 दिन पहले उससे बात की थी और कहा था कि यदि मेरी जरूरत हो तो मैं उपलब्ध हूं। मैं IPL में अच्छी फॉर्म में था और मैंने जरूरत हो तो बोला था ना कि किसी तरह का दबाव बनाया था।"

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास

भारत के खिलाफ अफ्रीका की हार के बाद यह बात काफी तेजी के साथ फैली कि डिविलियर्स ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका पर खुद को टीम में शामिल किए जाने के लिए कहा था।

डिविलियर्स ने आगे कहा, "भारत के खिलाफ हार के बाद मेरी प्राइवेट बात को मीडिया में फैला दी गई और मेरी छवि खराब की गई। इस बात को मैंने या फाफ ने नहीं फैलाया, लेकिन इसकी वजह से मुझे गुस्सैल और मतलबी समझा गया। अफ्रीकी क्रिकेटरों मुझे कोई शिकायत नहीं है और मैं उनकी सहायता के लिए हमेशा तैयार हूं।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 12 Jul 2019, 15:45 IST
Advertisement
Fetching more content...