Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: मैच फिक्सिंग को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक का चौंकाने वाला खुलासा

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
685   //    14 Jun 2019, 13:25 IST

Enter caption

मैच फिक्सिंग एक ऐसा दंश है, जिसने क्रिकेट की साख गिराई है। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने मैच फिक्सिंग को लेकर एक नया खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि मोहम्मद आमिर पहले फिक्सिंग की बात कुबूल नहीं रहे थे लेकिन जब उनको शाहिद अफरीदी ने थप्पड़ जड़ा तो उन्होंने सब कुछ बोल दिया। उन्होंने कहा कि फिक्सिंग के मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ही देश की छवि धूमिल की है। वो चाहते तो देश की बदनामी होने से बचा सकते थे। यही नहीं, उन्होंने बताया कि सलमान बट्ट काफी समय पहले से ही फिक्सिंग में शामिल थे।

रज्जाक ने बताया कि शाहिद अफरीदी ने मुझे कमरे से जाने के लिए कहा लेकिन कुछ देर बाद मुझे चांटा पड़ने की आवाज सुनाई दी। उसके बाद मैंने देखा कि आमिर ने सारी सच्चाई खोलकर रख दी। हालांकि, पीसीबी चाहता तो वह देश की बदनामी होने से बचा लेता लेकिन वो तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के पास चले गए। पीसीबी खुद फैसला लेकर खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए प्रतिबंधित कर सकता था पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। मालूम हो कि 2011 में सलमान बट्ट, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को आईसीसी ने पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। हालांकि इन खिलाड़ियों का प्रतिबंध खत्म हो चुका है। मोहम्मद आमिर इस वक्त इंग्लैंड में विश्वकप भी खेल रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि सलमान बट्ट तो 2010 में इंग्लैंड दौरे के काफी पहले से फिक्सिंग में संलिप्त थे। मैंने इस बारे में अफरीदी को बताया था लेकिन उन्होंने मेरा वहम कहकर बात खत्म कर दी। हालांकि, मैं जब टी-20 विश्वकप में वेस्टइंडीज के खिलाफ सलमान के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तो मुझे इस बात का पूरी तरह अंदाजा हो गया था। मैंने उससे स्ट्राइक देने को कहा तो उसने मना कर दिया। मैंने जब दबाव बनाया तो वह हर ओवर में दो तीन गेंदे डॉट खेलने के बाद मुझे बैटिंग का मौका देता था। मुझे गुस्सा आ गया था और दबाव में आकर मैं आउट हो गया था।  

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...