जसप्रीत बुमराह 'बेबी बॉलर' है वाले बयान से पलटे अब्दुल रज्जाक, कही ये अहम बात

India Cricket WCup
जसप्रीत बुमराह को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने कुछ साल पहले भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को 'बेबी बॉलर' कहा था। हालांकि अब वो अपने इस बयान से पलट गए हैं। अब्दुल रज्जाक के मुताबिक उन्होंने जो बयान दिया था, उसका गलत मतलब निकाला गया था। मैंने ये कभी नहीं कहा था कि बुमराह अच्छे गेंदबाज नहीं हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान अब्दुल रज्जाक ने कहा था कि उन्होंंने अपने करियर में कई दिग्गज तेज गेंदबाजों का सामना किया है, इसलिए बुमराह उनके सामने बेबी बॉलर हैं। वे उनके खिलाफ काफी रन बना सकते हैं।

मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया था - जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह इस वक्त वर्ल्ड कप में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं और कई विकेट वो निकाल चुके हैं। इस पर एक भारतीय फैन ने अब्दुल रज्जाक से सवाल किया कि अब वो अपने उस बयान को लेकर क्या कहेंगे। रज्जाक ने जियो सुपर पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे बयान का उस वक्त गलत मतलब निकाला गया था। सवाल ये आया था कि आप वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, जसप्रीत बुमराह और शोएब अख्तर को किस तरह देखते हैं। इस पर मैंने कहा था कि इनके सामने बुमराह अभी बेबी बॉलर हैं। मैंने ये नहीं कहा था कि वो अच्छे गेंदबाज नहीं हैं। वो इनके सामने बेबी बॉलर हैं। वसीम अकरम और ग्लेन मैक्ग्रा के सामने तो बुमराह कुछ भी नहीं हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में वसीम अकरम ने भी जसप्रीच बुमराह की काफी तारीफ की थी और उन्हें खुद से बेहतर बताया था। वसीम अकरम ने कहा था,

जब बुमराह बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अराउंड द विकेट गेंदबाजी करते हैं, तो वह मेरे आउटस्विंगर्स और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के समान गेंदबाजी करते हैं। लेकिन बुमराह का नई गेंद से मुझसे बेहतर नियंत्रण है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment