Create
Notifications

हाई परफॉरमेंस यूनिट को कोचिंग देने के लिए बांग्लादेश के दिग्गज को किया गया शामिल 

अब्दुर रज्जाक कुछ समय के लिए कोचिंग देते हुए नजर आएंगे
अब्दुर रज्जाक कुछ समय के लिए कोचिंग देते हुए नजर आएंगे
Prashant Kumar

बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर अब्दुर रज्जाक (Abdur Razzak) हाई परफॉरमेंस यूनिट को कुछ समय के लिए कोचिंग देते हुए नजर आएंगे। इस कैंप की शुरुआत 14 मई से होनी है। रज्जाक पिछले साल 27 जून के बाद से बांग्लादेश चयन पैनल का हिस्सा हैं। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद वह अब पहली बार कोचिंग की देते हुए नजर आएंगे।

सोमवार को क्रिकबज से बात करते हुए रज्जाक ने कहा,

हां, अगर सब कुछ योजना के अनुसार हुआ तो मैं एचपी कैंप में शामिल हो जाऊंगा। ऐसा नहीं है कि मैं इस समय अपना ध्यान कोचिंग पर केंद्रित कर रहा हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पास काफी अनुभव है जिसे मैं युवा लड़कों के साथ साझा कर सकता हूं और अगर उन्हें इससे फायदा होता है तो यह बेहद संतोषजनक होगा। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए भी एक रोमांचक अनुभव होगा।

रज्जाक का मार्दर्शन लड़कों की मदद करेगा - नैमुर रहमान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की हाई परफॉर्मेंस यूनिट के चेयरमैन नैमुर रहमान ने क्रिकबज को बताया कि उन्होंने रज्जाक को एप्रोच किया है कि क्योंकि वे इस समय किसी विदेशी स्पिन सलाहकार को नियुक्त करने में असमर्थ हैं।

उन्होंने कहा,

हमें अभी तक अपनी हाई परफॉरमेंस यूनिट के लिए कोई अच्छा स्पिन कोच या सलाहकार नहीं मिला है और इसलिए हम रज्जाक को एचपी कैंप में शामिल करने पर विचार कर रहे हैं क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह हमारे लड़कों के साथ अनुभव साझा कर सकता है। मुझे यकीन है कि अगर वह अपने समय का प्रबंधन कर सकता है तो वह बहुत अच्छा काम करेगा और उसका मार्गदर्शन निश्चित रूप से लड़कों को अपना कौशल विकसित करने में मदद करेगा।

इसके अतिरिक्त, क्रिकबज की रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि बीसीबी राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी कोच जेमी सिडन्स के उपलब्ध होने पर उन्हें एचपी कैंप में इस्तेमाल करने की भी योजना बना रहा है। वहीं एचपीयू के मुख्य कोच टोबी रेडफोर्ड बल्लेबाजी विभाग को संभालने के प्रभारी हैं, जबकि चंपाका रामनायके तेज गेंदबाजी के विभाग की देखभाल करेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...