IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने दूसरे इंटरनेशनल मुकाबले में जड़ा शतक, 46 गेंद में ही ठोक दी सेंचुरी; रोहित शर्मा और सुरेश रैना की खास लिस्ट में शामिल

Photo Courtesy : X/@BCCI
Photo Courtesy : X/@BCCI

Abhishek Sharma Century in 2nd T20I vs Zimbabwe: हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे और भारतीय टीम के बीच आज टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और इसका फायदा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने बखूबी उठाया है। कप्तान शुभमन गिल के जल्द आउट होने के बाद अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे। अभिषेक शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की और अपने टी20 करियर में शानदार शतक लगाया। अभिषेक शर्मा ने केवल 46 गेंद पर शतक जमाया जिसमें 7 चौके और 8 छक्के शामिल रहे।

अभिषेक शर्मा ने भारतीय पारी के 14वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े और अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया लेकिन इसके तुरंत बाद अगली गेंद पर वह कैच आउट हो गए और उन्होंने 47 गेंद पर 100 रन की तूफानी पारी खेली। अपने डेब्यू मैच में शून्य पर आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा ने अपनी काबिलियत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दर्शाया है। अभिषेक शर्मा ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर 137 रन की जबरदस्त साझेदारी की है।

अभिषेक शर्मा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान तोड़े कई रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा ने अपने दूसरे ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के लिए शतक लगाया। इतने कम मैचों और समय में यह कारनामा करने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले यह रिकॉर्ड दीपक हूडा के नाम था, जिन्होंने अपने तीसरे मुकाबले में टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाया था जबकि केएल राहुल ने चौथे मुकाबले में यह कारनामा किया था।

भारत की तरफ से शतक लगाने के मामले में वह 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम रोहित शर्मा का है जिनके नाम 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक है। उनके बाद सूर्यकुमार यादव ने 4 शतक और केएल राहुल ने 2 शतक जमाये हैं। 7 बल्लेबाज ऐसे रहें जिनके नाम भारत के लिए 1-1 शतक है। इन बल्लेबाजों में विराट कोहली, सुरेश रैना, शुभमन गिल, दीपक हूडा, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और अब अभिषेक शर्मा का नाम शामिल हो गया है।

अभिषेक शर्मा का यह शतक सबसे तेज की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गया है। उनसे पहले 35 गेंद पर रोहित शर्मा और 45 गेंद पर सूर्यकुमार यादव का नाम दर्ज है, जबकि केएल राहुल के साथ वह सयुंक्त रूप से तीसरे नंबर पर है जिन्होंने 46 गेंदों पर शतक जमाया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now