IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा शतक लगाने के बावजूद तीसरे टी20 से होंगे बाहर? कप्तान शुभमन गिल के सामने बड़ी दुविधा

अंतिम 3 टी20 मैचों के लिए यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के साथ जुड़े (Photo Courtesy X/@BCCI)
अंतिम 3 टी20 मैचों के लिए यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के साथ जुड़े (Photo Courtesy X/@BCCI)

Yashasvi Jaiswal or Abhishek Sharma For Third T20I vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच इस समय 5 मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने 13 रन से शानदार जीत हासिल की, तो दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जबरदस्त पलटवार किया और जिम्बाब्वे को 100 रन से बड़ी मात दी। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 10 जुलाई को आयोजित होगा। आगामी तीन मुकाबलों के लिए टीम इंडिया में 3 खिलाड़ियों की एंट्री हो गई है, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के जश्न समारोह के चलते पहले दो टी20 से बाहर रखा गया था।

अभिषेक शर्मा होंगे तीसरे टी20 से ड्रॉप?

यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे भारतीय टीम के साथ जुड़ गए है।ं ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट और शुभमन गिल के लिए बड़ी चुनौती होगी कि इन खिलाड़ियों को कैसे प्लेइंग 11 में फिट करें। संजू सैमसन को ध्रुव जुरेल के स्थान पर जगह मिलना तय है, तो शिवम दुबे भी साईं सुदर्शन की जगह अपना स्थान पक्का कर लेंगे। लेकिन कप्तान शुभमन गिल के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द अभिषेक शर्मा को प्लेइंग 11 में बरक़रार रखने पर रहेगा। अपने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक लगाने के बावजूद अभिषेक शर्मा तीसरे मैच से ड्रॉप हो सकते हैं क्योंकि यशस्वी जायसवाल को उनसे पहले सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने का मौका मिल सकता है।

यशस्वी जायसवाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे और बतौर सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में उन्हें टीम में रखा गया था। ऐसे में उनकी वापसी पर वह सलामी बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं जबकि दूसरी सलामी बल्लेबाज के रूप में खुद कप्तान गिल मौजूद रहेंगे। नंबर 3 पर ऋतुराज और नंबर 4 पर रिंकू सिंह ने जबरदस्त पारियां खेली हैं तो मध्यक्रम में संजू सैमसन और शिवम दुबे खेलते नजर आयेंगे। ऐसे में अभिषेक शर्मा के लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना टीम इंडिया के लिए एक चुनौती रहेगी।

यशस्वी जायसवाल के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 17 मैच में सलामी बल्लेबाजी करते हुए 502 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका औसत 33 से अधिक का रहा और उन्होंने इस फॉर्मेट में एक शतक भी लगाया है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now