Create

युवराज सिंह की कोचिंग में खेलेगा पाकिस्तान का ये दिग्गज तेज गेंदबाज, प्रमुख टीम के साथ किया करार

England v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
वहाब रियाज का ये पहला ही सीजन होगा

अबुधाबी टी10 लीग के आगामी सीजन के लिए न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर (Andre Fletcher) को साइन किया है। ये दोनों ही खिलाड़ी पहली बार टी10 लीग में हिस्सा लेंगे, जिसकी शुरूआत 23 नवंबर से होगी।

टी10 लीग की बात करें तो इसमें 10-10 ओवरों का मैच होता है। हर एक गेंदबाज को 2-2 ओवर फेंकने की अनुमति होती है। अभी तक इसके जितने सीजन खेले गए हैं वो काफी सफल रहे हैं। दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते हैं। टी10 लीग के आगामी सीजन का आगाज 23 नवंबर से होगा। अमेरिका से टी10 लीग में हिस्सा लेने वाली न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स दूसरी टीम है। इससे पहले एक और टीम टूर्नामेंट के साथ जुड़ चुकी है।

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम कई दिग्गज खिलाड़ियों को कर चुकी है साइन

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने वहाब रियाज और आंद्रे फ्लेचर को साइन कर अपनी टीम और मजबूत कर ली है। फ्लेचर ने हाल ही में सीपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वहीं वहाब रियाज भी काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। इससे पहले न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने किरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन को भी साइन किया था। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और पाकिस्तान के आजम खान को भी टीम ने जगह दी है। टीम में इसके अलावा रोमारियो शेफर्ड, केसरिक विलियम्स, अकील हुसैन और रवि रामपॉल भी हैं।

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह को अपना मेंटर नियुक्त किया है। अब ये खिलाड़ी उनकी मेंटरशिप में खेलते हुए नजर आएंगे। युवराज सिंह की अगर बात करें तो वो अबुधाबी टी10 लीग में इससे पहले खेल चुके हैं। साल 2019 में उन्होंने मराठा अरेबियन्स की तरफ से इस लीग में हिस्सा लिया था। उसी साल जून में उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान किया था। तबसे लेकर वो अलग-अलग टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment