अबुधाबी टी10 लीग - दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो बने दिल्ली बुल्स के कप्तान

Nitesh
स्टीफन फ्लेमिंग और ड्वेन ब्रावो
स्टीफन फ्लेमिंग और ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को अबुधाबी टी10 लीग के आगामी सीजन के लिए दिल्ली बुल्स का कप्तान बनाया गया है। ड्वेन ब्रावो को टीम ने हाल ही में साइन किया है और वो इयोन मोर्गन की जगह दिल्ली बुल्स की कप्तानी करेंगे।

पिछले साल दिल्ली बुल्स की टीम सातवें पायदान पर रही थी और इसी वजह से आगामी सीजन के लिए उन्होंने अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। ड्वेन ब्रावो जहां टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं एविन लेविस को भी टीम ने साइन किया है। इसके अलावा शेरफेन रदरफोर्ड, यूएस के पेसर अली खान, अफगानिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और श्रीलंका के दुशमंथा चमीरा को टीम ने रिटेन किया है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ "बॉक्सिंग-डे" टेस्ट मैच तक जताई वापसी की उम्मीद

दिल्ली बुल्स ने अपने कोचिंग डिपार्टमेंट में भी किया बदलाव

दिल्ली बुल्स ने अपने कोचिंग डिपार्टमेंट में भी बड़ा बदलाव किया है। स्टीफन फ्लेमिंग की जगह उन्होंने एंडी फ्लावर को अपनी टीम का कोच आगामी सीजन के लिए नियुक्त किया है। स्टीफन फ्लेमिंग की कोचिंग में टीम का प्रदर्शन पिछले 2 साल के दौरान मिला-जुला रहा था। इसके अलावा अजहर महमूद और जेम्स फोस्टर को असिस्टेंट कोच भी नियुक्त किया गया है।

एंडी फ्लावर अपने जमाने के बहुत बड़े क्रिकेटर रहे हैं और जिम्बाब्वे के बेस्ट क्रिकेटिंग कैप्टन में से एक उन्हें माना जाता है। बेहतरीन बल्लेबाज के अलावा वो एक जबरदस्त कोच भी साबित हुए। अभी तक अपने करियर में वो कई टीमों की कोचिंग कर चुके हैं। 2013 में जब इंग्लैंड ने एशेज सीरीज जीती थी तब वो टीम के कोच थे। इसके अलावा 2019 में वो अबुधाबी टी10 लीग की ट्रॉफी जीतने वाली टीम के भी कोच थे।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की बजाय ऋद्धिमान साहा को खिलाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by Nitesh