Create
Notifications

AUS vs IND - ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की बजाय ऋद्धिमान साहा को खिलाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Nitesh

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहले डे-नाईट टेस्ट मैच की शुरुआत हो गई है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में के एल राहुल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भी ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा को खिलाया गया है। भारतीय टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग हैरान हैं।

ब्रैड हॉग के मुताबिक ऋषभ पंत के पास एक्स फैक्टर ज्यादा है। उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में वो काफी बेहतरीन साबित हो सकते हैं। अपने ट्विटर हैंडल पर ब्रैड हॉग ने कहा "ऋषभ पंत की बजाय ऋद्धिमान साहा का चयन काफी दिलचस्प है। पंत ने पिछले दौरे पर बेहतरीन बैटिंग की थी। ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में मेरे हिसाब से ऋषभ पंत के पास एक्स फैक्टर काफी ज्यादा है। हालांकि उनकी कीपिंग को लेकर चिंता जरुर रही होगी।"

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - एडिलेड डे - नाईट टेस्ट मैच में शाम का समय काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा - विराट कोहली

ऋषभ पंत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था

2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऋषभ पंत ने चारों टेस्ट मैचों में बेहतरीन बैटिंग की थी। उन्होंने 7 पारियों में 58.33 की शानदार औसत से 350 रन बनाए थे। इसके अलावा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली थी और नाबाद 159 रन बनाए थे।

बॉर्डर - गावस्कर ट्रॉफी से पहले सिर्फ इसी बात की चर्चा हो रही है कि भारतीय टीम की तरफ से किसे विकेटकीपिंग करना चाहिए। एक तरफ ऋद्धिमान साहा हैं जो वर्ल्ड के बेस्ट विकेटकीपर माने जाते हैं और दूसरी तरफ ऋषभ पंत हैं जो बल्लेबाजी में माहिर हैं। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज इयान चैपल और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरन ग्रीन ने किया अपना टेस्ट डेब्यू


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...