Create
Notifications

टेस्ट टीम से ड्रॉप किये जाने के बाद बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

अबू जायेद को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए नहीं चुना गया है
अबू जायेद को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए नहीं चुना गया है
reaction-emoji
Prashant Kumar
visit

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज (BAN vs SL) के पहले मैच के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्क्वाड की घोषणा हुई। स्क्वाड में कई खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है और इन्हीं में एक नाम दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अबू जायेद (Abu Jayed) का है। हालांकि तेज गेंदबाज ने टीम से बाहर किये जाने के बाद चौंकाने वाला बयान दिया है। जायेद के मुताबिक उन्हें उनकी फॉर्म के आधार पर बाहर नहीं किया गया है।

राष्ट्रीय चयन समिति के सदस्यों ने दावा किया कि वह वास्तविक तेज गति वाले गेंदबाजों को चुनना चाहते हैं और इसीलिए मध्यम गति वाले गेंदबाजों को दरकिनार किया गया है ताकि टीम को घर और विदेशों में सफलता प्राप्त हो सके।

जायद पिछले कुछ वर्षों में बांग्लादेश टेस्ट टीम में अपने स्विंग कौशल के साथ एक जाना-पहचाना नाम बन गए थे, लेकिन हाल के दिनों में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा और परिणामस्वरूप वह घरेलू सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ जगह बनाने में असफल रहे। चयनकर्ताओं ने अनकैप्ड तेज गेंदबाज रेजौर रहमान को चुना है।

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जायेद को स्क्वाड में जगह मिली थी लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शोरिफुल इस्लाम के बाहर होने और दूसरे टेस्ट मैच से पहले तस्कीन अहमद की चोट के बावजूद अबू जायेद को मौका नहीं मिला।

मुझे किसी और कारण से बाहर किया गया है - अबू जायेद

क्रिकबज के हवाले से अबू जायेद ने अपनी निराशा जाहिर करते हुए कहा,

मैंने मीरपुर में पिछले दो टेस्ट में इस गति से 10 विकेट लिए हैं। मुझे नहीं लगता कि यहां तेज गेंदबाजी का मुद्दा है। इस मामले में एक और कहानी हो सकती है। मैंने इस गति से 13 मैचों में 34 (30) विकेट लिए हैं। मुझे समझ में नहीं आता कि यह अहसास अचानक कहाँ से प्रकट हो गया है।

उन्होंने आगे कहा,

आजकल सिर्फ रफ्तार से काम नहीं चलता, स्विंग की भी जरूरत होती है। गैरी कर्स्टन क्रिकेट अकादमी (केपटाउन में) में हमारे कार्यकाल के दौरान, एक तेज गेंदबाजी कोच ने हमें बताया कि मुझे तेज गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं है। अगर मैं गेंद को स्विंग करा सकता हूं और 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं, तो यह 140 किमी प्रति घंटे के बराबर हो सकता है

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now