ACA Africa टी20 कप को कोरोना वायरस के कारण किया गया रद्द

witter Image

कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ संगठन ने महामारी घोषित कर दी है। इस वायरस के कारण अभी तक कई खेल समारोह को रद्द कर दिया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहा पहला वनडे मुकाबला बिना दर्शक के खेला गया। इन सब के बीच गुरुवार को एक और बड़ा फैसला लिया गया है। एसीए अफ्रीका टी 20 कप जिसकी शुरुआत कुछ ही दिनों में होने वाली है, उसको रद्द करने का फैसला लिया गया है। यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए उठाया गया है।

ये भी पढ़े- Road Safety World Series: कोरोना वायरस के कारण सीरीज को रद्द करने का फैसला लिया गया

एसीए अफ्रीका टी 20 कप की मेजबानी केन्या कर रही हैं जबकि युगांडा, नाइजीरिया, घाना, मोजाम्बिक, कैमरून, मलावी और बोत्सवाना भी इसमें हिस्सा लेने वाली थी। केन्याई सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को कम करने के लिए कई प्रयासों किए है जिसके तहत यह फैसला लिया गया है। एसीए अफ्रीका टी 20 कप का आयोजन भविष्य में कब किया जाएगा इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

केन्याई सरकार के अधिकारियों ने अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ हुए विचार विमर्श के बाद यह फैसला लिया है। बता दें, कोरोना वाययरस के खतरे को देखते हुए अभी तक कई खेल आयोजन रद्द किए जा चुके हैं जिसमें बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्रहमान की 100वीं जयंती को मनाने के लिए एशियाई एकादश और विश्व एकादश के बीच दो टी20 मैचों की एक सीरीज होनी थी जिसे रद्द कर दिया गया है जबकि नेपाल की एवरेस्ट प्रीमियर लीग को बीते सप्ताह ही स्थगित करने का फैसला लिया गया था।

कोरोना वाययस के कारण अब तक पूरे विश्व में कुल 4400 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है। इतना ही नहीं भारत में इस वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 75 लोग अभी तक इस वायरस से संक्रमित पाए गए है।

App download animated image Get the free App now