Create
Notifications

राशिद खान के कप्तानी छोड़ने का बड़ा कारण सामने आया

राशिद खान ने अचानक टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी
राशिद खान ने अचानक टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी
Nitesh
ANALYST

राशिद खान (Rashid Khan) के अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के पीछे बड़ा कारण सामने आया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने इस बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि एसीबी के नए एक्टिंग चेयरमैन ने सभी चीजों में अपनी मनमानी से काम किया और इसी वजह से राशिद खान ने कप्तानी छोड़ दी।

खबरों के मुताबिक तालिबान द्वारा नियुक्त अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एजाजुल्लाह फाजिल ने कुछ अनफिट और गैरअनुशासित खिलाड़ियों का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में किया है।

क्रिकबज्ज में छपी खबर के मुताबिक एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि राशिद खान का कप्तानी छोड़ने का फैसला बिल्कुल सही है क्योंकि फाजिल ने टीम का चयन जबरदस्ती किया है। उन्होंने 18 सदस्यीय टीम का चयन करते वक्त फिटनेस स्टैंडर्ड को बिल्कुल नजरंदाज कर दिया है।

एसीबी प्रवक्ता ने कहा "राशिद खान टीम से खुश नहीं थे क्योंकि कई सारे पुराने खिलाड़ियों का चयन कर लिया गया था। जब उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम को देखा तो काफी गुस्सा हुए और इसी वजह से अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हमारे एक्टिंग चेयरमैन ने जबरदस्ती सारी चीजें की हैं। राशिद खान इस बात से गुस्सा थे कि टीम चयन में फिटनेस, परफॉर्मेंस और अनुशासन को पूरी तरह से नजरंदाज कर दिया गया।"

राशिद खान ने दिया कप्तानी से इस्तीफा

इससे पहले राशिद खान ने अचानक कप्तानी छोड़कर सबको चौंका दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखे एक पोस्ट में कहा "देश का जिम्‍मेदार नागरिक और कप्‍तान होने के नाते, मेरा हक है कि टीम चयन का हिस्‍सा बनूं। चयन समिति और एसीबी ने टीम चयन के समय मेरी रजामंदी नहीं ली, जो कि एसीबी मीडिया ने घोषणा की। मैंने अफगानिस्‍तान टी20 टीम से तत्‍काल प्रभाव से कप्‍तानी पद छोड़ने का फैसला लिया है। अफगानिस्‍तान के लिए खेलना हमेशा मेरा गर्व है।'

अफगानिस्‍तान का टी20 विश्‍व कप स्‍क्‍वाड

राशिद खान, रहमतुल्‍लाह गुरबाज, हजरतुल्‍लाह जजई, उस्‍मान घनी, असगर अफगान, मोहम्‍मद नबी, नजीबुल्‍लाह जदरण, हशमतुल्‍लाह शाहिदी, मोहम्‍मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलाबदीन नईब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जरदण, शपूर जदरण और कैस एहमद।
Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now