Create

एशिया कप को लेकर पाकिस्तान के कहने पर एशियन क्रिकेट काउंसिल की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई

Nitesh
एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास ही है
एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास ही है

एशिया कप (Asia Cup) को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। बहरीन में चार फरवरी को होने वाली इस मीटिंग में एशिया कप 2023 के वेन्यू पर चर्चा की जाएगी। ये मीटिंग पीसीबी के नए चीफ नजम सेठी के कहने पर बुलाई गई है। नजम सेठी ने लाहौर में पत्रकारों के साथ बातचीत में ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एशियन क्रिकेट काउंसिल के मेंबर्स को वो समझाने में सफल रहे कि इसको लेकर एक मीटिंग का आयोजन किया जाए।

नजम सेठी ने मीडिया से बातचीत में कहा 'ये काफी बड़ा डेवलपमेंट है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल का बोर्ड 4 फरवरी को बहरीन में एक मीटिंग करेगा और इसमें एशिया कप को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा मार्च में आईसीसी की भी मीटिंग होगी। मैं सार्वजनिक तौर पर ये नहीं बताना चाहता कि एसीसी के मेंबर्स के साथ मैंने दुबई में क्या बातचीत की है या फिर मेरा प्लान क्या है। लेकिन हां निश्चित तौर पर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट रिलेशन अहम हैं।'

रमीज राजा ने एशिया कप को लेकर दी थी तीखी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा ने कहा था कि पाकिस्‍तान से मेजबानी के अधिकार छीने गए तो उनकी टीम एशिया कप 2023 से अपना नाम वापस ले लेगी क्‍योंकि भारतीय टीम उनके देश में नहीं आ रही है।

राजा के हवाले से ईएसपीएन क्रिकइंफो ने कहा था, 'ऐसा तो नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसे आयोजित करने के लिए गिड़गिड़ा रहे हैं। हमने अधिकार जीते हैं। अगर भारत नहीं आता, तो न आए। अगर एशिया कप पाकिस्‍तान से दूर गया तो हो सकता है कि हम टूर्नामेंट में हिस्‍सा नहीं लें।'

इससे पहले नवंबर में राजा ने कहा था कि अगर पाकिस्‍तान में होने वाले एशिया कप से भारत अपना नाम वापस लेता है तो 2023 वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तान की टीम भी भारत यात्रा पर नहीं जाएगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment