Create
Notifications
Advertisement

ACC Emerging Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई, दूसरे सेमीफाइनल में  श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया

  • भारत और श्रीलंका के बीच 15 दिसंबर को होगा फाइनल
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 13 Dec 2018, 18:43 IST

Enter caption

भारतीय इमर्जिंग टीम ने कोलंबो में खेले जा रहे एसीसी इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में भारत का सामना मेजबान श्रीलंका से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराया।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और यह तब सही साबित हुआ, जब पाकिस्तान की टीम सिर्फ 172 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट मयंक मारकंडे ने लिए। उनके अलावा कप्तान जयंत यादव और अंकित राजपूत ने 2-2 और अतीत शेठ एवं शम्स मुलानी ने एक-एक विकेट लिया। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान मोहम्मद रिज़वान ने 67 और सऊद शकील ने 62 रन बनाये।

लक्ष्य के जवाब में नौवें ओवर तक भारतीय टीम ने तीन विकेट गँवा दिए थे, लेकिन उसके बाद नितीश राणा (60*) और हिम्मत सिंह (58*) ने चौथे विकेट के लिए 126 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को 28वें ओवर में जीत दिला दी। पाकिस्तान की तरफ से कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका।

दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने मिज़ानुर रहमान के 72 और यासिर अली के 66 रनों की बदौलत 237 रन बनाये, जिसके जवाब में श्रीलंका ने कमिंडू मेंडिस के नाबाद 91 रनों की मदद से 49वें ओवर में जीत हासिल कर ली। श्रीलंका की तरफ से चमिका करुणारत्ने ने चार विकेट लिए थे।

15 दिसंबर को कोलंबो में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में भारत का सामना श्रीलंका से होगा और भारतीय टीम टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार दिख रही है। टूर्नामेंट में हिम्मत सिंह ने अभी तक सबसे ज्यादा 207 रन बनाये हैं और कमिंडू मेंडिस एवं मयंक मारकंडे ने सबसे ज्यादा सात-सात विकेट लिए हैं।

पढ़िए क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज समेत दिनभर की तमाम बड़ी खबरें


Published 13 Dec 2018, 18:43 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit