Create

पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में अंतिम गेंद पर चौका लगाकर भारत को हराया

पाकिस्तान ने अंतिम गेंद पर चौके से जीत दर्ज की
पाकिस्तान ने अंतिम गेंद पर चौके से जीत दर्ज की
reaction-emoji
Naveen Sharma

अंडर 19 एशिया कप में पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में भारत को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 49 ओवर में 237 रन बनाए। पाकिस्तान ने जवाब में खेलते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 240 रन बनाए। इसके अलावा बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने भी अपने-अपने मैच जीते।

पाकिस्तान अंडर 19 ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और भारत के ओपनर अंगक्रिश रघुवंशी को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके बाद शेख राशिद और यश धुल क्रमशः 6 और 0 के निजी स्कोर पर आउट हुए। निशांत सिंधू भी 8 रन बनाकर चलते बने। हरनूर सिंह ने एक छोर से 46 रन बनाए। लोअर मिडिल ऑर्डर से आराध्य यादव ने 50 रन की पारी खेली। कुशाल ताम्बे ने 32 और राजवर्धन हंगारगेकर ने 33 रन बनाए। इस तरह भारतीय पारी 49 ओवर में 237 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान के लिए जीशान ज़मीर ने 5 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने अब्दुल वाहिद का विकेट गंवाया। वह खाता भी नहीं खोल पाए। उनके बाद माद सदाकत और मुहम्मद शहजाद ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। सदाकत 29 रन बनाकर आउट हुए। शहजाद एक छोर पर टिके रहे और रन बनाते गए। कासिम अकरम ने 22, इरफ़ान खान ने 32 और रिजवान महमूद ने 29 रन बनाए। इस बीच अर्धशतक के बाद शतक की तरफ बढ़ रहे शहजाद भी 81 रन पर आउट हो गए। इस समय पाकिस्तान की स्थिति खराब थी लेकिन अहमद खान ने आकर तेजी से बल्लेबाजी की। वह मैच को अंतिम गेंद तक लेकर गए। अंतिम गेंद पर 2 रन पाक को चाहिए थे और अहमद ने चौका जड़ते हुए टीम का स्कोर 8 विकेट पर 240 रन तक पहुंचा दिया। अहमद खान 19 गेंद में 29 रन बनाकर नाबाद रहे। राज बावा ने भारत के लिए 4 विकेट हासिल किये।

इससे पहले 24 दिसम्बर को बांग्लादेश ने नेपाल की टीम को 154 रन से हराया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 297 रन बनाए। जवाब में नेपाल की टीम 143 पर सिमट गई। आज बांग्लादेश ने कुवैत की टीम को 227 रन से हराया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 291 रन बनाए। जवाब में कुवैत 64 पर आउट हो गई।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...