"इंग्लैंड के हेड कोच के लिए जस्टिन लैंगर सही विकल्प होंगे" - ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की आई प्रतिक्रिया 

एडम गिलक्रिस्ट ने जस्टिन लैंगर को लेकर कुछ अहम बातें कहीं हैं
एडम गिलक्रिस्ट ने जस्टिन लैंगर को लेकर कुछ अहम बातें कहीं हैं

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कुछ समय पहले ही अपनी राष्ट्रीय टीम के हेड कोच के पद से इस्तीफ़ा दिया था। इस्तीफे के बाद लैंगर के भविष्य को लेकर तमाम प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और कई दिग्गजों का मानना है कि यह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इंग्लैंड का हेड कोच बनने के लिए एक सही दावेदार होगा। कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का भी मानना है। उनके मुताबिक लैंगर इंग्लैंड के हेड कोच की भूमिका को स्वीकार कर सकते हैं।

एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कुछ कड़े फैसले लिए गए और उन्हीं में एक फैसला हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड को हटाना भी रहा। गिलक्रिस्ट को लगता है कि लैंगर इंग्लैंड के सेटअप में अच्छी तरह फिट होंगे। गिलक्रिस्ट ने यह भी कहा कि लैंगर और बेन स्टोक्स को एक साथ काम करते देखना शानदार होगा क्योंकि दोनों का कार्य करने का तरीका एक जैसा है।

गिलक्रिस्ट ने द शेकल्स आर ऑफ पॉडकास्ट पर कहा,

मैं इस समय इंग्लैंड के साथ सेटअप को देखता हूं और सोचता हूं कि वह एक अच्छी फिट होगा। जस्टिन लैंगर को बेन स्टोक्स के साथ काम करते देखना शानदार होगा। स्टोक्स की कार्य नीति जस्टिन लैंगर के समान है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों के साथ होने क्या नतीजा आ सकता है।

दिग्गज विकेटकीपर ने आगे कहा कि लैंगर के साथ जो भी हुआ उससे वह निश्चित रूप से दुखी होंगे। इससे उन्हें ठीक होने के लिए कुछ समय लग सकता है तथा लैंगर को तय करना होगा कि अब वो आगे क्या करना चाहते हैं।

गिलक्रिस्ट ने कहा,

यह थोड़ा जल्दी हो सकता है ... उसे तकलीफ हुई है, इसे समझने क लिए आपको आइंस्टीन होने की आवश्यकता नहीं है। उसे ठीक होने और काम करने के लिए थोड़ा समय चाहिए कि क्या वह खुद को करियर कोच के रूप में देखता है या ऑस्ट्रेलिया को टॉप पर पहुंचाकर वह अब जाना चाहता है और कुछ अन्य चीजें करना चाहता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar